27.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : राजकीय महिला महाविद्यालय में रेंजर्स के पंच दिवसीय शिविर का हुआ शुभारम्भ

जौनपुर : राजकीय महिला महाविद्यालय में रेंजर्स के पंच दिवसीय शिविर का हुआ शुभारम्भ

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
              क्षेत्रीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. नूर तलअत ने पांच दिवसीय रेंजर्स शिविर का उद्घाटन किया इस दौरान अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्या ने छात्राओं के सर्वांगीण विकास में रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डालते हुए इसके महत्व के बारे में बताया तथा रेंजर्स के उज्जवल भविष्य की कामना की।

महाविद्यालय के प्रवक्ता डॉ संदीप कुमार यादव समाज शास्त्र के विभागाध्यक्ष ने अपने संबोधन में विद्यार्थियों में सेवा भावना विकसित करने में रेंजर्स प्रशिक्षण के महत्व पर चर्चा की तथा रेंजर्स के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रेंजर्स हर प्राकृतिक आपदा में सबसे आगे रह कर मानव की सेवा में तत्पर रहता है।

रेंजर्स प्रभारी डॉ पूजा गुप्ता ने रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर के आयोजन के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि रेंजर्स सिर्फ आपदा के ही समय अपने दायित्व का निर्वाहन नहीं करता अपितु वह हर समय मानव सेवा के लिए तैयार रहता है उन्होंने रेंजर्स को शिविर के बारे में बताया कि यह शिविर 16 फरवरी 2021 से लेकर 20 फरवरी 2021 तक संचालित होगा। इस शिविर में प्रवेश तथा निपुण कोर्स का प्रशिक्षण दिया जाएगा। रेंजर्स प्रशिक्षक अवनीश चौधरी ने शिविर के पहले दिन रेंजर्स को ध्वज शिष्टाचार, बीपी 6 का प्रशिक्षण दिया तथा कैम्प फायर का अभ्यास कराया। इस अवसर पर अविनाश चंद्र यादव, संतोष, सुरेश, रत्नेश तथा अनुराग उपस्थित रहे।
Feb 16, 2021

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37034573
Total Visitors
365
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This