35.1 C
Delhi
Tuesday, April 16, 2024

जौनपुर : राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्या नूर तलअत ने किया झंडारोहण

जौनपुर : राजकीय महिला महाविद्यालय में प्राचार्या नूर तलअत ने किया झंडारोहण

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
                स्वतंत्रता दिवस के 75वें वर्ष के पावन पर्व पर लालबहादुर शास्त्री मार्ग पर स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ नूर तलअत के द्वारा झण्डारोहण किया गया। राष्ट्रगान सम्पंन होने के पश्चात् प्राचार्या ने अपने सम्बोधन में कहा कि आजादी का पर्व हमें, हमारे वीर बलिदानियों का दिया हुआ एक अमूल्य उपहार है। इस अमूल्य उपहार की हम सबको अपनी जान की बाजी लगा कर रक्षा करनी चाहिए। देश व समाज के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए समाज को एक नई दिशा देने के लिए उत्तरोत्तर विकास के प्रति सहयोगात्मक भावना का विकास करना चाहिए।

डॉ आनंद कुमार सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि देश की आज़ादी मे अपना योगदान देने वाले अमर शहीदों के प्रति हमारी यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम अपने अंदर से जाति धर्म संप्रदाय के भेदभाव को मिटाकर देशहित ही सर्वोपरि ऐसी भावना विकसित करें। वहीं डॉ अविनाश चंद्र यादव ने अपने ओजस्वी सम्बोधन में कहा कि समाज के प्रति हर नागरिक का यह कर्तव्य बनता है कि वह अपने सामर्थ्य अनुसार देशहित में प्रतिदिन कुछ न कुछ अवश्य करे।
कार्यक्रम के अंत में डॉ रमेश चंद्र ने उपस्थित विद्यालय परिवार के सभी लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज की परिस्थितियों को ध्यान रखते हुए एक अध्यापक की जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है कि वह समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करें। वह अपने विद्यार्थियों में देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी का एहसास कराएं।इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक गण डॉ आनंद कुमार सिंह, डॉ अविनाश चंद्र यादव, डॉ सर्वजीत सिंह, डॉ रमेश चंद्र, अमृता बरनवाल, डॉ शिवाजी सिंह तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37008367
Total Visitors
298
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

अधिशासी अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अधिशासी अधिकारी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या आजमगढ़।  तहलका 24x7               जिले के अतरौलिया थाना क्षेत्र के...

More Articles Like This