24.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

जौनपुर : लोढ़िया गांव में बकरी व पशुसेड में लाखो का घोटाला उजागर

जौनपुर : लोढ़िया गांव में बकरी व पशुसेड में लाखो का घोटाला उजागर

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
               क्षेत्र अंतर्गत लोढ़िया गांव इन दिनों पशुसेड और बकरी सेड में लाखों के घोटाले को लेकर खूब चर्चा में है। दो पशुसेडो की अभी पखवाड़ा भर पूर्व हुई जांच में फर्जीवाड़ा उजागर हुआ ही था कि बुधवार को दो बकरी सेड का भी बगैर निर्माण कराये लाखो के गोलमाल का मामला प्रकाश में आ गया। लाभार्थियों का आरोप है कि प्रधान के द्वारा शपथ पत्र पर उनसे हस्ताक्षर भी करा लिए गये है।

गांव निवासी बरसाती और सोनू ने बीडीओ गौरवेंद्र सिंह को अलग अलग प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि दोनों के नाम से वर्ष 2018-19 में बकरी सेड स्वीकृत था। जिसकी उन्हें उस समय भनक तक नहीं थी। प्रधान व ब्लाक के कुछ कर्मचारियों की मिली भगत से मनचाहे फर्म के नाम से 65-65 हजार का भुगतान करा लिया गया। इसकी जानकारी होने पर पात्रो ने ब्लाक पर शिकायत किया। जिसकी जांच करने बीते सोमवार को सहायक विकास अधिकारी हौसिला सिंह और एडीओ आईएसबी दिनेश सिंह मौके पर पहुंचे जहाँ बकरी सेड का निर्माण नहीं पाया गया।
ऐसा ही खेल बीते 26 जुलाई को गांव में बीडीओ की जांच में भी उजागर हुआ था। बासदेव और उमाशंकर के नाम से स्वीकृत पशुसेड बनाया ही नहीं गया। उधर पूरा का पूरा धन डकार लिया गया। इस संबंध में प्रधान से संपर्क का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल स्विच आफ मिला। बीडीओ ने बताया कि लाभार्थियों का आरोप पूरी तरह सत्य पाया गया। संबंधित प्रधान को नोटिस जारी कर मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ प्रधान समस्या के निदान को छोड़ संगठन को गुमराह कर अनावश्यक दबाव बनाने का प्रयास कर रहे है जो निरर्थक है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37077238
Total Visitors
564
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This