35.1 C
Delhi
Tuesday, April 23, 2024

जौनपुर : समय से एंव गुणवत्तापूर्वक होना चाहिए शिकायतों का निस्तारण- जवाहर सोनकर

जौनपुर : समय से एंव गुणवत्तापूर्वक होना चाहिए शिकायतों का निस्तारण- जवाहर सोनकर

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त होने वाले शिकायतों की गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किए जाने के संबंध में जनपद के समस्त अधिकारी कर्मचारी व कंप्यूटर ऑपरेटरो को गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण में आइजीआरएस के नोडल जवाहर सोनकर ने अवगत कराया कि आईजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण समय से तथा गुणवत्तापूर्वक किया जाए। 

पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को प्रतिदिन आफिस आने के बाद सुबह एक घंटे निकलकर उसका निस्तारण कर दिया जाए। शिकायतों को डिफाल्टर श्रेणी में आने न दिया जाए। उन्होंने अवगत कराया कि एक मोबाइल नंबर, ईमेल, आईडी से पोर्टल पर एक माह में 50 से अनधिक संदर्भ दर्ज नही हो सकेगा। एक ही नंबर से बार-बार शिकायते आते हैं तो उनकी शिकायत का स्तर देखते हुए अवगत कराएं और अगर वही शिकायतकर्ता बार-बार शिकायत करता है और शिकायत गुणवत्ता परक नहीं है तो उच्च अधिकारी से शिकायत को इंक्लूड कराकर हमें अवगत कराएं। जिससे उस शिकायतकर्ता से बात करके तथा समाधान करके उसको बंद किया जा सके।

ई-डिस्टिक मैनेजर प्रतीक उपाध्याय ने कहा कि शिकायतों का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाए। शिकायतों को 24 घंटे के अंदर कार्यालय स्तर पर लंबित करते हुए उसका निस्तारण किया जाए। सी श्रेणी के संदर्भ को उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर एवं अधिकारियों से शिकायतकर्ता से बात कराकर ही निस्तारण किया जाए।पोर्टल पर पड़ी शिकायतों को अनमार्क में न छोड़ा जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रतिमाह न्यूनतम 30 संदर्भ एवं अधिकतम 100 संदर्भों का श्रेणीकरण पत्रावली पर परीक्षण करने के उपरांत किया जाएगा। इस अवसर पर जनपद, तहसील, ब्लाक के आईजीआरएस नोडल एवं कंप्यूटर ऑपरेटर उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37071868
Total Visitors
338
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कैबिनेट मंत्री के साथ मारपीट, नाक पर गहरे जख्म के निशान 

कैबिनेट मंत्री के साथ मारपीट, नाक पर गहरे जख्म के निशान  # वैवाहिक समारोह में नाराज लोगों ने कर दिया...

More Articles Like This