26.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

जौनपुर : समाजसेवी के सहयोग से एक गरीब कन्या का विवाह सम्पन्न..

जौनपुर : समाजसेवी के सहयोग से एक गरीब कन्या का विवाह सम्पन्न..

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जनपद की तहसील बदलापुर अंतर्गत ढेमा गांव निवासी काजल का विवाह डॉ अतुल कुमार दूबे की अगुवाई में मां मैहर देवी मन्दिर जौनपुर में कराया गया। काजल का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ, चार बहनों और एक भाई में काजल सबसे बड़ी है।
मां का साथ ईश्वर ने बचपन मे ही छीन लिया और मां की मृत्यु के बाद पिता की मानसिक स्थिति ठीक नहीं रही। ऐसे में एक दम्पत्ति डॉ अतुल दूबे व मंजू दूबे ने विवाह कराने का संकल्प लिया और काजल को अपने खरका, जौनपुर स्थिति मकान पर ले आये और 20 दिनों के अंदर ही काजल को घर के कामों में दक्ष कर दिया। उसकी शादी भी तय कर दी और मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी के प्रणेता प्रदीप मिश्र से इस शादी में सहयोग कराने हेतु चर्चा की।

अतुल व प्रदीप ने समाज के शुभेच्छुओं से काजल की शादी में सहयोग की अपील की और सभी समाज शुभेच्छुओं ने चढ़ बढ़ कर सहयोग किया जिसमे मुख्य रूप से राजन सिंह, संतोष तिवारी, विपिन मिश्र, जय प्रकाश चौबे, राजेश उपाध्याय, राजेश पांडेय, संदीप शुक्ला, राजेश पांडेय खरका, महालक्ष्मी ज्वेलर्स, अनिल जलपान, प्रदीप मिश्र, आरएच खान, डॉ धर्मेन्द्र तिवारी आदि का सहयोग रहा। डॉ अतुल दंपति ने गृहस्थी के सामान सहित लड़की को विदा किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37036005
Total Visitors
399
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This