36.7 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

जौनपुर : हक की लड़ाई के लिए प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष ने भरी हुंकार

जौनपुर : हक की लड़ाई के लिए प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष ने भरी हुंकार

# प्रधान संघ की सुइथाकलां ब्लॉक की बैठक संपन्न

सुईथाकलां।
मो. आसिफ
तहलका 24×7
           विकासखंड के नवनिर्वाचित प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष व पिपरौल ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान राजेंद्र प्रसाद यादव ने ब्लाक के ग्राम प्रधानों के साथ एक आवश्यक बैठक की। जिलाध्यक्ष राय साहब यादव के निर्देश तथा सभी ग्राम प्रधानों की आपसी सहमति से ब्लॉक कमेटी के पदाधिकारियों की कमेटी घोषित हुई।जिसमें संजय वर्मा व सुरेश कुमार को उपाध्यक्ष, यशवंत यादव महासचिव, उर्मिला देवी, हरिश्चंद्र बिंद, फरजाना व बदामा देवी को सचिव, संजय कुमार को कोषाध्यक्ष, मनोज कुमार प्रजापति प्रवक्ता, दयाराम यादव को कार्यालय मंत्री तथा उमाशंकर को मीडिया प्रभारी बनाया गया।

इसके अतिरिक्त राजा यादव, मंजूषा यादव, अमर पति यादव, दयाराम यादव, बदामा मौर्य, सुमन यादव, राम लखन यादव, यशवंत कुमार, श्रीनाथ वर्मा, रामसूरत तथा प्रतिमा वर्मा को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया।अध्यक्ष ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सभी पदाधिकारियों से अपेक्षा की जाती है कि सभी लोग प्रधानों की हित की लड़ाई लड़ेंगे और संगठन के नियमों के प्रति खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानों की प्रमुख मांगो तथा समस्याओं के समाधान तथा लड़ाई के लिए जिले से लेकर लखनऊ तक जाएंगे।उन्होंने सरकार द्वारा प्रधानों को मात्र 3500 रुपए मानदेय प्रदान करने को प्रधानों का शोषण बताया जबकि हर ग्राम प्रधान दिन भर मेहनत करते हैं

ब्लॉक से लेकर तहसील तथा जिले तक अपने जेब से पैसा खर्च करके दिन-रात दौड़ते हैं लेकिन उन्हें संतोषजनक वेतन या मानदेय शासन द्वारा निर्धारित नहीं किया गया जो सभी ग्राम प्रधानों के लिए चिंता का विषय है और उनके साथ घोर अन्याय है। यादव ने बताया कि प्रधानों के साथ सचिव तालमेल बनाकर नहीं चलते जिससे गांव का सर्वांगीण विकास नहीं हो पाता है और ना ही उनकी बातें सुनते हैं यदि ऐसी बातें संज्ञान में आएंगी तो इसके लिए भी वह संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर पिंटू यादव, मनोज कुमार, मोतीलाल, इंदु यादव, राधा बिंद सहित पूर्व जिला पंचायत सदस्य बाजीगर वर्मा, विजय नाथ यादव, समरजीत उर्फ चौधरी, सचिन यादव, मयंक यादव आदि लोग मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37094414
Total Visitors
525
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This