36.1 C
Delhi
Thursday, March 28, 2024

जौनपुर : हबीब हॉस्पिटल में 103 वर्षीय मरीज का हुआ सफल ऑपरेशन

जौनपुर : हबीब हॉस्पिटल में 103 वर्षीय मरीज का हुआ सफल ऑपरेशन

# कुल्हा प्रत्यारोपण के लिए करना पड़ता था महानगरों का रूख

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                 जिला मुख्यालय मार्ग पर स्थित हबीब हॉस्पिटल में मरीजों की सुविधा को देखते हुए धीरे- धीरे आधुनिक व्यवस्थाओं से लैश किया जा रहा है। जटिल से जटिल बीमारियों के इलाज के लिए बाहर से भी डॉक्टर को बुलाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है ताकि क्षेत्र के आस-पास क्षेत्र के मरीजों को महानगरों के तरफ रुख नहीं करना पड़े।कस्बा स्थित हबीब हॉस्पिटल में 103 वर्षीय बिलकिश बानो का अत्यंत जटिल कुल्हे का आपरेशन आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. अबू फैसल ने सफलतापूर्वक किया गया।

डॉ. फैसल ने बताया कि टूटे हुए कूल्हे का इलाज तो आसानी के साथ किया जा सकता है लेकिन खास तौर पर इतने वृद्ध मरीज का आपरेशन बेहद मुश्किल होता है क्योंकि वृद्धावस्था में खून न बनाना, बीपी हाई का रिश्क, हड्डियां भी कमजोर हो जाती है जिससे जुड़ने में दिक्कत होती है। ऐसे में अक्सर डॉ रिश्क लेने में गुरेज़ करते है। लेकिन हबीब हॉस्पिटल में कम्प्यूटराइज मशीन के माध्यम से सफ़लपूर्वक ऑपरेशन किया गया। इसके बाद मरीज को पहले ही दिन चलाया जा सकता है उसके बाद तीन सप्ताह के बाद कोई रिश्क नहीं होता है। बिलकिश बानो अब स्वस्थ्य है और ऑपरेशन सफल रहा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36789849
Total Visitors
420
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

माफिया मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी, आईसीयू में 

माफिया मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी, आईसीयू में  # खबर लगते ही परिवार के लोग पहुंचे बांदा लखनऊ।  विजय आनंद वर्मा  तहलका 24x7   ...

More Articles Like This