30.6 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

जौनपुर: 15 को आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

जौनपुर: 15 को आएंगे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

# 100 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास की तैयारी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य 15 अक्तूबर को जौनपुर आएंगे। वह बक्शा थाना क्षेत्र के सवंसा गांव में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। उनके कार्यक्रम की जानकारी होने पर प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। विभागीय स्तर पर उनसे सौ करोड़ रुपये से अधिक की कुल 14-15 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कराने की तैयारी चल रही है। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारी सवंसा गांव का दौरा भी कर चुके हैं। वे गांव के एक खाली स्थान को हेलीपैड के लिए चिह्नित भी कर चुके हैं।
उधर, डिप्टी सीएम के कार्यक्रम का प्रोटोकॉल भी आ गया है। इसके मुताबिक वे हेलीकाप्टर से 15 अक्तूबर को दोपहर 12.10 बजे सवंसा गांव में बने हेलीपैड पर पहुंचेंगे। पहले लोकतंत्र सेनानी स्वर्गीय रमाशंकर उपाध्याय की मूर्ति का अनावरण करेंगे। इसके बाद पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे। इसके बाद निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। संभावना जताई जा रही है कि वे इस दौरान सौ करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्र्पण और शिलान्यास कर सकते हैं।
इनमें 9 परियोजनाओं के लोकार्पण और तीन परियोजनाओं के शिलान्यास के कार्य प्रमुख रूप से शामिल हैं। इसमें दो पुलों के अलावा अन्य परियोजनाएं सड़कों से संबंधित हैं। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि जौनपुर-मिर्जापुर मार्ग पर 67 करोड़ रुपये की लागत से तैयार ओवरब्रिज का उद्घाटन कराने की तैयारी है। हाल ही में कलीचाबाद में स्वीकृत हुआ गोमती नदी पर पुल का भी शिलान्यास कराने की भी तैयारी है। इस पुल की लागत 2993.31 लाख रुपये है।
इसमें से 748.83 लाख रुपये की पहली किस्त लोक निर्माण विभाग को जारी कर दी गई है। डिप्टी सीएम इसके अलावा सवंसा में मनरेगा के तहत बन रहे पार्क का भी उद्घाटन कर सकते हैं। इसकी तैयारी जोरों पर चल रही है। डिप्टी सीएम दोपहर एक बजकर 10 मिनट पर गाजीपुर के लिए रवाना होंगे। इस संबंध में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशू नागपाल का कहना है कि डिप्टी सीएम के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां चल रही हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37050769
Total Visitors
453
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

गलत इंजेक्शन लगाने पर बच्चे की हुई मौत पर पुलिस आयुक्त के निर्देश पर केस दर्ज, डॉक्टर फरार

गलत इंजेक्शन लगाने पर बच्चे की हुई मौत पर पुलिस आयुक्त के निर्देश पर केस दर्ज, डॉक्टर फरार वाराणसी।  तहलका 24x7  ...

More Articles Like This