27.8 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

डॉ. मनोज मिश्र बनाएं गये कार्यपरिषद सदस्य

डॉ. मनोज मिश्र बनाएं गये कार्यपरिषद सदस्य

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
            वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की कुलपति ने जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र को विश्वविद्यालय कार्यपरिषद का सदस्य नामित किया है। कुलसचिव महेंद्र कुमार ने  पत्र जारी करते हुए मई 2024 तक का उनका कार्यकाल निर्धारित किया है।विदित है कि डॉ मिश्र का 25 वर्षों से अधिक का शिक्षण तथा शोध का अनुभव है। डॉ मिश्र को पचास से अधिक संगोष्ठियों एवं कार्यशालाओं में शोध-पत्र प्रस्तुतीकरण तथा विषय विशेषज्ञ के रूप में आमंत्रित गया है। डॉ मिश्र की विज्ञान जागरूकता पर किए गए शोध को प्रतिष्ठित विज्ञान पत्रिका ‘साइंस रिपोर्टर’ में संदर्भित किया गया है।
आपकी अनेक वार्ताएं विविध विषयों पर आकाशवाणी, वाराणसी केंद्र से प्रसारित हुई हैं। डॉ मिश्र ने विज्ञान जागरूकता पर एन.सी.एस.टी.सी, डी.एस.टी. भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रदत्त अनेक परियोजनाओं को पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों में सफलतापूर्वक पूर्ण किया है। डॉ मिश्र उत्तर प्रदेश शासन द्वारा प्रदत्त सेंटर आफ एक्सीलेंस-अनुवाद एवं कल्चरल क्लब के समन्वयक तथा विज्ञान प्रसार, भारत सरकार, नई दिल्ली के प्रकाशन विभाग द्वारा हिंदी में अनुवादित पुस्तकों के सम्पादक हैं। डॉ. मिश्र पिछले दो दशकों से विज्ञान संचार, लोक संचार, लोक संगीत एवं लोक संस्कृति के संरक्षण के क्षेत्र में सक्रियता से अपना उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37012074
Total Visitors
460
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

पूर्व सांसद के गनर रहे अनीस खान की हत्या

पूर्व सांसद के गनर रहे अनीस खान की हत्या  जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7            पूर्व सांसद धनंजय सिंह...

More Articles Like This