24.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024

दिल्ली साक्षी हत्याकांड के खिलाफ निकाला गया कैंडल मार्च 

दिल्ली साक्षी हत्याकांड के खिलाफ निकाला गया कैंडल मार्च 

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
          राजधानी दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके से रविवार की रात को एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया था। इस जघन्य अपराध को लेकर आरोपी साहिल को जहां कड़ी सजा देने की मांग उठ रही है। देश के कोने-कोने में लोग कैंडल मार्च निकालकर जस्टिस फॉर साक्षी के नारे लगा रहे हैं।इस घटना की आग उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में भी देखने को मिली,जहां नगर के स्नेहा ट्रस्ट ऑफ एजुकेशन के प्रबंधक वरिष्ठ समाजसेवी व असिस्टेंट प्रोफेसर पूर्वांचल विश्वविद्यालय राजेश कुमार द्वारा कैंडल मार्च निकालकर मृतक साक्षी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की और अपराधी साहिल को फांसी देने की मांग की गई है।
वहीं नगर के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर सलमान शेख ने भी इस घटना की निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ फांसी की मांग की। वरिष्ठ पत्रकार विश्व प्रकाश श्रीवास्तव ‘दीपक’ ने भी इस हृदय विदारक घटना की निंदा करते हुए कहा कि ऐसे अपराध समाज को शर्मसार करने वाले हैं। शाहबाद की घटना के आरोपी को शीघ्र फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वारा फांसी की सजा मिले। ऐसे मामलों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए सरकार जल्द कड़े और प्रभावी कदम उठाएं। इस घटना को लेकर दिल्ली, उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश के अन्य कई राज्यों में चारों तरफ लोग आक्रोशित हुए हैं और दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
जहां एक तरफ सरकार महिला सुरक्षा के लिए लंबी लंबी भाषण देकर नई-नई योजनाए बनाती जा रही है वहीं दूसरी तरफ ऐसी घटना समाज में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आखिर कब तक ऐसी ऐसे दरिंदों पर कार्यवाही होगी। कैंडल मार्च में नगर के कई लोग सम्मिलित हुए। जिसमें वरिष्ठ पत्रकार दीपक श्रीवास्तव, पत्रकार सत्यम प्रजापति, विकास मौर्य, शिवांगी यादव, सुशील सिंह, वैभव सोनकर एवं नगर के अन्य लोग भी सम्मिलित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37091536
Total Visitors
506
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या 

गांवों में पहुंची श्रीकला धनंजय जानी लोगों की समस्या  # कहा क्षेत्र का विकास ही पहली प्राथमिकता, अग्नि पीड़ितों से...

More Articles Like This