27.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

देवरिया : पिकअप के गुप्त तहखाने से 25 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद 

देवरिया : पिकअप के गुप्त तहखाने से 25 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद 

# बलिया से बिहार के छपरा जा रहा था अवैध शराब लदा पिकअप 

देवरिया/लखनऊ।
आर एस वर्मा 
तहलका 24×7 
              देवरिया पुलिस ने चेकिंग के दौरान यूपी-बिहार सीमा की मेहरौना चेकपोस्ट पर एक पिकअप वाहन को पकड़ा। गाड़ी के चेचिस में अलग से तहखाना बनाकर उसमें शराब छिपाई गई थी, जिसे तस्करी कर बिहार के छपरा ले जाया जा रहा था। पुलिस को झांसे में लेने के लिए गाड़ी पूरी खाली थी।गाड़ी पर सामने स्वामी शिवनारायण महाराज लिखा हुआ था। पुलिस ने वाहन के तहखाने को काटकर 25 पेटी शराब बरामद की। वहीं, बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी ड्राइवर संतोष महतो को पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया है।
दरअसल, बिहार में शराब बंदी के बाद लगातार शराब माफिया तस्करी के लिए नित नये-नये हथकंडे अपनाते हैं। कभी सफल होते हैं तो कभी पकड़े भी जाते हैं। देवरिया के रास्ते बिहार में शराब तस्करी का धंधा जोरों पर चलता है। देवरिया की आखिरी सीमा पर थाना लार की मेहरौना चेकपोस्ट है और यहां से बिहार राज्य की सिवान जनपद की सीमा शुरू हो जाती है। यहां तीन दिन पहले ही देवरिया एसपी ने निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए थे।
इसी बीच, 19 जनवरी को जब मेहरौना चौकी इंचार्ज दिग्विजय सिंह चेकपोस्ट पर चेकिंग कर रहे थे, उस दौरान एक पिकअप लोडर गाड़ी आती हुई दिखाई दी। पुलिस ने रोका पीछे देखा तो वाहन पूरी तरह से खाली था। उसे जाने का इशारा किया तभी उनकी निगाह चेसिस पर पड़ी, जिसके ऊपर बनी बॉडी कुछ ऊंची महसूस हुई तो पुलिस ने वाहन को फौरन रोक लिया और जब चेचिस को ध्यान से देखा तो पता चला कि इसमें अलग से चेंबर बनाया गया है। पुलिस ने चेंबर को गैस कटर से कटवाकर देखा तो उसमें 25 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब रखी हुई थी. पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो ड्राइवर ने बताया कि वह बलिया जिले से लेकर आ रहा है, उसे इस शराब को छपरा जनपद में पहुंचाना था।
एडिशनल एसपी राजेश सोनकर ने बताया कि थाना लार पुलिस ने मेहरौना चेक पोस्ट पर चेकिंग के दौरान वाहन के डाला के नीचे से कुल 25 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है और नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37035635
Total Visitors
352
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This