37.1 C
Delhi
Saturday, June 22, 2024

नौकरी मिलने के बाद पति को छोड़ने वाली शिक्षिका पर गिरी गाज, हुई सस्पेंड

नौकरी मिलने के बाद पति को छोड़ने वाली शिक्षिका पर गिरी गाज, हुई सस्पेंड

सुल्तानपुर। 
तहलका 24×7 
              टैक्सी चलाकर पत्नी को प्रयागराज में पढ़ाने वाले पति को लंबे प्रयास के बाद आखिर न्याय मिल ही गया। नौकरी पाने के बाद पति को ठोकर मारने वाली शिक्षिका उपमा सिंह को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है।
बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाली शिक्षिका उपमा ने फर्जी जन्म तिथि का कूटरचित दस्तावेज तैयार करके दो विद्यालयों में एडमिशन कराया था। शासन और अधिकारियों की आंख में धूल झोंककर 1200 रुपये का डीबीटी लाभ लिया था।
अखंड नगर के बलुआ निवासी पति उमेश कुमार सिंह की शिकायत पर जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्सना ने पूरे मामले की कमेटी बनाकर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। जांच में फर्जी जन्म तिथि बनाकर एडमिशन कराने, अनुशासनहीनता, शिक्षक आचरण के खिलाफ कृत्य करने और अनैतिक लाभ लिए जाने की पुष्टि हुई।
जांच को आधार बनाते हुए बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने दुबेपुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय अहिरन में तैनात सहायक अध्यापिका उपमा सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करते हुए करौंदी कला खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से संबद्ध किया। बेसिक शिक्षा अधिकारी दीपिका चतुर्वेदी ने कार्रवाई की पुष्टि की है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

विस चुनाव 2027: योगी के लिए कठिन है डगर पनघट की

विस चुनाव 2027: योगी के लिए कठिन है डगर पनघट की लखनऊ/वाराणसी।  कैलाश सिंह/अशोक सिंह  टीम तहलका 24x7           ...

More Articles Like This