36.7 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण है अति आवश्यक- डॉ तबरेज 

पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण है अति आवश्यक- डॉ तबरेज 

# फरीदुल हक मेमोरियल पीजी कालेज में किया गया पौधरोपण

शाहगंज।
रविशंकर वर्मा
तहलका 24×7
                   क्षेत्र अंतर्गत तालीमबाद सबरहद स्थित फरीदुल हक़ मेमोरियल पीजी कॉलेज के प्रांगण में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ द्वारा विभिन्न प्रजातियों के आम, नीम, गुलमोहर, चितवन आदी के पौधे लगाए गए।
पौधरोपण कार्यक्रम महाविद्यालय प्राचार्य डॉ तबरेज़ आलम के निर्देशन  में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ तबरेज़ आलम ने कहा कि पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण अति आवश्यक है। आज के दौर में पर्यावरण संतुलन बनाए रखना बहुत बड़ी चुनौती है। इस चुनौती का सामना हम सब को मिल कर करने की आवश्यकता है।पर्यावरण संतुलन में वृक्ष एक महत्वपूर्ण कारक है।
बढ़ते हुए शहरीकरण से वृक्ष तेज़ी कट रहे हैं ऐसे में हमें लोगों को पौधरोपण के प्रति जागरूक करने की आवश्यकता है। प्रत्येक व्यक्ति को पौधा लगाने तथा उसकी देखभाल की जिम्मेदारी लेनी होगी अन्यथा आने वाले समय में धरती पर जीवन बहुत कठिन हो जाएगा। इस दौरान सर सैय्यद अहमद इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शाहिद नईम, डॉ अनामिका पाण्डेय, डॉ धर्मेंद्र कुमार, डॉ निजामुद्दीन, डॉ राकेश सिंह, खुर्शीद हसन खान, अब्दुर्रहमान समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37083846
Total Visitors
332
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This