35.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

पीएम किसान सम्मान निधि के लिए सीएससी द्वारा किया जा रहा ई-केवाईसी

पीएम किसान सम्मान निधि के लिए सीएससी द्वारा किया जा रहा ई-केवाईसी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
             भारत सरकार द्वारा किसानों के लिए 22 मई से 10 जून तक जिले मे विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें किसान सम्मान निधि मे लाभार्थियों के लिए सीएससी द्वारा कैम्प का आयोजन प्रतिदिन अलग-अलग गांवो में लगाया जा रहा है।जिसमे लैंड सिंडिंग डाटा, आधार संसोधन डाटा एवं जिन लाभार्थियों का सम्मान निधि का ई-केवाईसी कम्प्लीट नहीं है वो लोग इस शिविर में पहुंचकर लाभ लें रहें हैं।
जिला कृषि अधिकारी केके ने बताया कि 215289 लाभार्थी हैं जिनका ई-केवाईसी डाटा पेंडिंग है, लाभार्थी प्रत्येक दिन गांव में लगने वाले कैम्प में जाकर अपने डाक्यूमेंट मे सुधार करवा सकते है। कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक अनुराग सिंह ने बताया कि जिले मे न्याय पंचायत में रोस्टर के अनुसार कैम्प लगाया जा रहा है। जिले के समस्त कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वो अपने ग्राम प्रधान एवं सचिव के सहयोग से अपने-अपने सेंटर पर भी कैम्प लगा कर बनाये।
जिला कृषि अधिकारी केके सिंह ने सभी लाभार्थियों से अनुरोध किया है कि वह अपने गांव मे लगने वाले कैम्प में अवश्य पहुंचें और अपने नजदीकी जनसेवा केंद्र पर जाकर अपना ई-केवाईसी अवश्य चेक करवा लें जिससे उन्हें लाभ मिल सके।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37022098
Total Visitors
389
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This