31.1 C
Delhi
Thursday, June 27, 2024

पुलिस की शह पर जमीन पर कब्जे का आरोप 

पुलिस की शह पर जमीन पर कब्जे का आरोप 

# पीड़ित ने एसडीएम से लगाई न्याय की गुहार 

शाहगंज, जौनपुर। 
एखलाक खान 
तहलका 24×7 
               कोतवाली क्षेत्र के गांव सहावें बरबसपुर में अवैध तरीके से पुलिसकर्मी द्वारा विवादित जमीन पर कब्जा दिलाने का मामला सामने आया है। घटना की विडियो भी वायरल है। पीड़ित पक्ष ने मामले की जानकारी मंगलवार को एसडीएम शाहगंज को दी और बताया कि उक्त जमीन पर अदालत से स्टे ऑर्डर है। जिसकी अनदेखी कर एक पुलिसकर्मी ने विपक्षियों को जबरन कब्जा दिला दिया।
एसडीएम ने कोतवाल को मामले की जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।जानकारी के मुताबिक सहावें गांव निवासी राम अलफ ने उप जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार को दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया कि विवादित जमीन अभिलेखों में शीतला प्रसाद, राम अलफ, संतोष, कुंज बिहारी और कलावती के नाम दर्ज है। इस जमीन को लेकर एक वाद न्यायालय में चल रहा है।
जमीन पर सिविल जज ने स्टे ऑर्डर पास किया है और इस ऑर्डर की अवधि 6 अगस्त 2024 तक प्रभावी है।
राम अलफ के मुताबिक अदालत के स्टे ऑर्डर को ताक पर रखकर डायल 112 पर तैनात पुलिसकर्मी चंद्रदेव यादव की शह पर विपक्षी राम मिलन, रामनयन, लालमन, सत्यम, सौरभ, गौरव, रितेश, शिवाकांत, धर्मेंद्र, सिकंदर, रमेश, रविंद्र और महेंद्र आदि गोलबंद होकर विवादित जमीन पर करकट और चौकी आदि रखकर जबरन कब्जा कर लिया।
आरोप है कि कब्जा करने से मना करने पर सिपाही की शह के चलते विपक्षियों ने पीड़ित को मारा पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी।पीड़ित ने विवादित जमीन पर स्टे ऑर्डर के बावजूद पुलिस की मौजूदगी में किए गए कब्जे को हटवाने और दोषी पुलिसकर्मी व विपक्षियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

पूर्वांचल का एक ‘माननीय’ भर्ती परीक्षाओं का है बेताज खिलाड़ी

पूर्वांचल का एक 'माननीय' भर्ती परीक्षाओं का है बेताज खिलाड़ी कैलाश सिंह/अशोक सिंह नई दिल्ली/लखनऊ  टीम तहलका 24x7          ...

More Articles Like This