37.8 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

पूर्वांचल डिस्कॉम के 1225 संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त

पूर्वांचल डिस्कॉम के 1225 संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त

# 23 लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा, कई और पर गिरेगी गाज

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
           बिजली कर्मियों की हड़ताल की वजह से पूरे यूपी में मच हाहाकार के बीच शनिवार को बड़ी कार्रवाई हुई है। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम में संविदा पर काम करने वाले विभाग के 2125 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। इसके अलावा निगम की ओर से गाजीपुर, बस्ती और फतेहपुर के अलग-अलग थानों में 23 नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसमें 20 संविदा कर्मी, दो जेई और एक अधिकारी शामिल हैं। पूर्वांचल डिस्कॉम के निदेशक कार्मिक शेष कुमार बघेल ने यह जानकारी दी। जिन संविदा कर्मियों को बर्खास्त किया गया उनमें वाराणसी के 372, आजमगढ़ के 251, प्रतापगढ़ के 100, बलिया के 58, चंदौली के 25 मऊ के 16 और कुशी नगर के 150 शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वांचल डिस्कॉम में अभी बड़ी पैमाने पर कार्रवाई बाकी है।

# सीएम योगी ने दिए थे सख्त निर्देश

शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर तल्ख दिखे थे। सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ हुई बैठक में सीएम ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी से कहा कि ऐसी व्यवस्था कराएं कि जनता को दिक्कत न होने पाए। सीएम ने कहा था कि अराजकता पैदा करने वाले बिजली कर्मचारियों को सूचीबद्ध करें। बिजली फीडर बंद करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें।
हड़ताल से जिले में बिजली का संकट और गहरा गया है। तमाम शहरी और ग्रामीण क्षेत्र ऐसे हैं, जहां बिजली आपूर्ति ठप है। 24 से 36 घंटे से बिजली नहीं आई है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पेयजल का संकट है। फसलों की सिंचाई तक नहीं हो पा रही है। सरकारी नलकूप बंद पड़े हैं। दूसरी तरफ, बिजली कटौती से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की कॉपियों का मूल्यांकन भी प्रभावित है। रामनगर प्रभुनारायण राजकीय इंटर कॉलेज की बिजली अचानक गुल हो गई। यह कॉलेज मूल्यांकन केंद्र बना है।
बृहस्पतिवार की रात 10 बजे से शुरू बिजली कर्मियों की सांकेतिक हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। शनिवार की देर शाम शहर के ज्यादातर हिस्से में अंधेरा छाया रहा। पुलिस व प्रशासन ने व्यवस्था बनाने का प्रयास किया, लेकिन असफलता मिली। चांदपुर औद्योगिक क्षेत्र में ही शुक्रवार की रातभर बिजली नहीं आई। शनिवार की सुबह बिजली आई, लेकिन बार-बार कटौती की समस्या बनी रही।
शनिवार की रात भी बिजली गुल रही है। मंडुवाडीह उपकेंद्र से जुड़े लहरतारा, भिटारी, हथियान वीर बाबा कालोनी न्यू बेदौली, लोहता, बौलिया, रोहनिया, शिवपुर, वरुणापार के अधिकांश मोहल्लों में भी बिजली संकट रहा। शिवपुर, पांडेयपुर, सुंदरनगर, भिखारीपुर व सारनाथ क्षेत्र में भी परेशानी रही। वीआईपी इलाकों में भी संकट बरकरार रहा।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37039870
Total Visitors
459
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This