28.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

प्रधानमंत्री ने किया जौनपुर मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण

प्रधानमंत्री ने किया जौनपुर मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल लोकार्पण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को जनपद सिद्धार्थनगर से एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केन्द्रीय मंत्री रसायन उर्वरक और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मनसुखलाल मांडवीया की उपस्थिति में वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया गया।प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि पूर्वांचल में मेडिकल कॉलेज बन जाने से चिकित्सा-शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति आएगी। नए डॉक्टर, नर्स तैयार होंगे। पूर्वांचल के लोगों को चिकित्सा के लिए अन्य जनपद में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मेडिकल हब बनने की राह पर है और मेडिकल कॉलेज से पढ़ लिखकर निकले छात्र निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करेंगे।
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कुशल दिशा निर्देशन में उत्तर प्रदेश में बहुआयामी विकास हो रहा है। मेडिकल कॉलेज बन जाने से जनपद वासियों के विभिन्न समस्याओं का समाधान होने के साथ लोगों को बेहतर चिकित्सा के अभाव और मेडिकल की पढ़ाई के लिए दूसरे राज्य जाने की आवश्यकता नहीं होगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज बन जाने से स्वास्थ्य के क्षेत्र में दूरगामी प्रभाव पड़ेगा, जिसको भविष्य याद रखेगा। उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनेगा। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि आज जनपद के लिए स्वर्णिम पल है।

शीघ्र ही मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई शुरू हो जाएगी और जनपद का मेडिकल कॉलेज स्वर्णिम इतिहास लिखेगा। इस अवसर पर मंत्री जल शक्ति विभाग (सिंचाई एवं जल संसाधन, बाढ़ नियंत्रण, लघु सिंचाई, नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग उत्तर प्रदेश) डॉ महेंद्र सिंह, राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) खेल, युवा कल्याण उपेंद्र तिवारी, राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव, सांसद श्याम सिंह यादव, सांसद राज्यसभा सीमा द्विवेदी, विधायक जफराबाद डॉ हरेंद्र प्रसाद सिंह, केराकत दिनेश चौधरी, पुलिस अधीक्षक अजय साहनी, अपर जिलाधिकारी भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36794688
Total Visitors
642
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This