25.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

प्रवक्ता वीरेंद्र कुमार को मिलेगी पीएचडी की उपाधि 

प्रवक्ता वीरेंद्र कुमार को मिलेगी पीएचडी की उपाधि 

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
                    वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शोधार्थी वीरेंद्र कुमार यादव का शोध शिक्षा पूरी होने पर उन्हें साक्षात्कार कराया गया। साक्षात्कार में सफल वीरेंद्र कुमार यादव ने शिक्षा संकाय विषय से “एकल परिवार एवं संयुक्त परिवार की कामकाजी महिलाओं के बालकों की संवेगात्मक बुद्धि एवं अभिप्रेरणा शैक्षिक उपलब्धि के संदर्भ में तुलनात्मक अध्ययन” विषय पर शोध किया, शोध अध्ययन पूरा होने पर उनका साक्षात्कार भी बुधवार को विशेषज्ञो के समक्ष हुआ।
साक्षात्कार में उन्होंने शोध क्षेत्र में हुए तमाम बिंदुओं की जानकारी दी। जिससे उन्हें आगामी दीक्षांत समारोह में (डॉक्टरेट) पीएचडी की उपाधि मिलेगी। जिस पर इस सफलता पर उन्हें तमाम लोगों ने मिलकर बधाई दिया। नेट परीक्षा पास करने के बाद वीरेंद्र कुमार यादव गाजीपुर जिले के पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बद्ध रमाशंकर बाल गोपाल महाविद्यालय नसीरपुर गाजीपुर में शिक्षा संकाय मे प्रवक्ता हैं। यह मूल रूप से प्रतापगढ़ जिले के ग्राम हरईपुर सैफाबाद के निवासी हैं।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37045758
Total Visitors
520
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This