36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

बढ़ी अतीक की मुश्किलें, अतीक अहमद के करीबियों पर ईडी की बड़ी छापेमारी 

बढ़ी अतीक की मुश्किलें, अतीक अहमद के करीबियों पर ईडी की बड़ी छापेमारी 

# 75 लाख इंडियन करेंसी, 200 बैंक खाते समेत 50 शेल कंपनियों के दस्तावेज हुए बरामद

प्रयागराज।
तहलका 24×7
                   माफिया अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से और उसके भाई अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज की नैनी जेल लाया गया है। आज गुरुवार को दोनों की उमेश पाल हत्यकांड मामले में कोर्ट में पेशी होनी है। बुधवार को दोनों को सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया गया। इस बीच ईडी ने प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबियों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की।
बता दें कि जिन लोगों के यहां छापेमारी की गई, उनमें अतीक के रिश्तेदार खालिद जफर, उसका वकील व सह साथी सौलत हनीफ खान, उसके सहयोगी असद, वदूद अहमद, काली, मोहसिन, सीए सबीह अहमद, सीए आसिफ जाफरी, सीताराम शुक्ला (लेखाकार), रियल एस्टेट डेवलपर संजीव अग्रवाल और दीपक भार्गव शामिल हैं।
जानकारी के मुताबिक अधिकारियों को तलाशी में 75 लाख इंडियन करेंसी और विदेशी करेंसी, लगभग 200 बैंक खातों से संबंधित दस्तावेज और 50 शेल कंपनियों का पता चला है। जिनका उपयोग जबरन वसूली, जमीन हड़पने और अन्य आपराधिक गतिविधियों से अर्जित धन के शोधन के लिए किया गया था।
इसके अलावा ईडी को छापेमारी में अतीक के करीबियों और फर्मों के नाम पर 100 से ज्यादा संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं। इन संपत्तियों का अतीक की बेनामी संपत्ति होने का संदेह है। छापेमारी में 50 करोड़ रुपये से अधिक के नकद लेन-देन का भी पता चला है।साथ ही किसानों को धमकाकर जबरन खरीदी गई संपत्तियों के दस्तावेज भी मिले हैं।

# 15 दिन पहले भी लाया गया था प्रयागराज 

अतीक को 26 मार्च को भी प्रयागराज कोर्ट में पेश करने के लिए साबरमती से प्रयागराज लाया गया था। तब 2006 के उमेश पाल किडनैपिंग केस में अतीक को उम्र कैद की सजा स़ुनाई गयी थी। अब अतीक पर उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता के रूप में केस दर्ज किया गया। पहली बार 27 मार्च 2023 को अहमदाबाद की साबरमती जेल से अतीक को प्रयागराज लाया गया था। और उसके 15 दिन बाद अब 11 अप्रैल 2023 को साबरमती जेल से दोबारा अतीक को प्रयागराज लाया गया है। 

# फरार है अतीक की पत्नी शाइस्ता

बता दें कि अतीक की बीवी शाइस्ता पर 50 हजार रुपये का इनाम है। वो उमेश पाल हत्याकांड से ठीक पहले हत्याकांड में शामिल शूटर के साथ दिखाई दी थी। उधर, अतीक का कहना है कि शाइस्ता घरेलू महिला है और निर्दोष है। अतीक की बहन आयशा नूरी भी उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और बमबाज गुड्डू के साथ दिखाई दी थी। यूपी पुलिस ने शाइस्ता पर 50 हजार इनाम घोषित कर दिया है। वहीं, चंद रोज पहले ही एमपी-एमएलए कोर्ट से शाइस्ता परवीन को झटका लग चुका है। उसकी अग्रिम जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36801270
Total Visitors
734
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This