30.1 C
Delhi
Friday, June 28, 2024

बिहार ईओयू के एडीजी दिल्ली तलब, नीट पेपर लीक पर एक्शन में शिक्षा मंत्रालय

बिहार ईओयू के एडीजी दिल्ली तलब, नीट पेपर लीक पर एक्शन में शिक्षा मंत्रालय

पटना। 
तहलका 24×7
               बिहार की आर्थिक अपराध ईकाई के एडीजी नैय्यर हसनैन खान को शिक्षा मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली तलब किया गया है। इस मामले में बिहार की ईओयू की टीम जांच कर रही है। ईओयू की टीम ने ही सरकारी गेस्ट हाउस में परीक्षार्थियों को नीट पेपर रटाए जाने का खुलासा आरोपियों के पकड़े जाने के बाद किया है।
पकड़े गए आरोपियों ने कबूल किया है कि उनको किस तरह पेपर मिले और जो प्रश्न उन्हें रटवाए गए वही हू-ब-हू नीट के एग्जाम में भी आए थे। कथित अनियमितता को लेकर अब तक हुई ईओयू की जांच की जानकारी लेने के लिए शिक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है।
मामले में ईओयू की टीम पेपर लीक से जुड़ी जानकारी शिक्षा मंत्रालय को उपलब्ध करवाएगी। शिक्षा मंत्रालय ने ईओयू पेपर लीक से जुड़ी जानकारी मांगी है। सूत्रों की माने तो ईओयू ने पेपर लीक से जुड़े सबूत जैसे, जले हुए प्रश्न पत्र, ओएमआर शीट, पोस्ट डेटेड चेक, बुकलेट नंबर, मोबाइल फोन और अभ्यर्थियों से संबंधित कागजात आदि इकट्ठा किए हैं।
आरोपी छात्र अनुराग यादव ने अपने लिखित बयान में बताया है कि वह कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था। लेकिन उसके फूफा सिकंदर प्रसाद यादवेन्दु ने उसे वापस ये कहकर बुला लिया कि सेटिंग हो गई है। सिकंदर दानापुर नगर परिषद में जूनियर इंजीनियर है। जिसे नीट पेपर लीक केस में मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।
आरोप है कि सिकंदर ने ही फोन करके किसी मंत्री के नाम पर गेस्ट हाउस बुक करवाया था। उसी गेस्ट हाउस में अनुराग यादव रुका था और कथित रूप से नीट के पेपर रटवाए गए थे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

ट्विन टॉवर सरीखे प्रदेश के हर जिले में हैं हजारों अवैध भवन 

ट्विन टॉवर सरीखे प्रदेश के हर जिले में हैं हजारों अवैध भवन  # उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में होटल...

More Articles Like This