31.7 C
Delhi
Tuesday, July 2, 2024

बैंक प्रबंधक पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 

बैंक प्रबंधक पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज 

शाहगंज, जौनपुर। 
एखलाक खान 
तहलका 24×7 
              एचडीएफसी बैंक के शाखा प्रबंधक के खिलाफ बैंक के ग्राहक ने बगैर उसकी जानकारी के धोखाधड़ी कर 78 हजार रुपए निकालने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र के बड़ागांव निवासी मो. मेराज ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आरोप कि बीते 17 दिसम्बर 2023 को उसने अपने परिचित के खाते में 19 हजार रुपए गूगल-पे के माध्यम से ट्रांसफर किया, जो सर्वर फेल होने के कारण ट्रांसफर सफल नहीं हो पाया। जिसके बाद एचडीएफसी कस्टमर केयर को कॉल करके शिकायत दर्ज कराई।
कस्टमर केयर से एक लिंक मेरे व्हाट्सएप पर भेजा गया और फोन करके ऐप डाउनलोड करने की बात करते हुए भरोसा दिलाया कि वह बैंक कस्टमर केयर से बोल रहा है और 19 हजार बिना ट्रांसफर हुए कट गया है वह वापस कर दिया जाएगा। उसने मुझसे डाउनलोड कराए गए अप को खुलवाया और ऐप खुलते ही मेरे खाते से 78 हजार रुपया कट गया‌।
मामले की जानकारी पीड़ित उपभोक्ता के द्वारा बैंक मैनेजर को दी और साथ में साइबर क्राइम में भी शिकायत दर्ज करवाई। उक्त शिकायत पिछले 6 माह से पेंडिंग है। मैनेजर ने रिकवरी के माध्यम से 78 हजार मेरे खाते में डाला लेकिन बिना मुझे कोई जानकारी दिए 78 हजार रुपए मैनेजर द्वारा पुनः निकाल लिया गया।
जानकारी करने पर बैंक मैनेजर ने कहा कि हम बैंक रिकवरी में पैसा पेड कर निकाल लेते हैं। उनके इस जवाब से उपभोक्ता परेशान है उसकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। उपभोक्ता की तहरीर पर पुलिस ने मैनेजर पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच में जुटी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर 

आशुतोष हत्याकांड में गरजा बुलडोजर  # भू माफिया पर पुलिस और तहसील प्रशासन ने कसा शिकंजा, जुर्माना और मुकदमा  शाहगंज, जौनपुर। एखलाक...

More Articles Like This