30.6 C
Delhi
Monday, July 1, 2024

मजदूर की बेटी मंडल स्तरीय अटल आवसीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की 

मजदूर की बेटी मंडल स्तरीय अटल आवसीय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की 

# प्राथमिक विद्यालय दान्दूपुर, विकास खंड हरहुआ की छात्रा सपना राजभर का हुआ सम्मान 

# 140 सीट के लिए वाराणसी, जौनपुर, चंदौली व गाजीपुर के 1400 छात्रों ने दी थी परीक्षा

वाराणसी।
नीतेश गुप्ता 
तहलका 24×7 
             प्राथमिक विद्यालय दान्दूपुर की कक्षा पांच की छात्रा सपना राजभर ने मण्डल स्तरीय अटल आवसीय विद्यालय के कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण कर न सिर्फ अपने माता-पिता बल्कि विद्यालय का भी नाम रौशन किया है। जिससे परिवार, गांव और विद्यालय में है ख़ुशी का माहौल रहा। लोग सपना को आगे और बेहतर करने की दुवाएं दे रहे हैं।
बीते अप्रैल माह में अटल आवसीय विद्यालय के लिए मण्डल स्तरीय प्रवेश परीक्षा का आयोजन हुआ था, जिसमें वाराणसी, जौनपुर, चंदौली व गाजीपुर के लगभग 1400 विद्यार्थियों ने कुल 140 सीट के लिए किस्मत आजमाया था।  जिसमें प्राथमिक विद्यालय दान्दूपुर, विकास क्षेत्र हरहुआ की मेधावी छात्रा सपना राजभर ने सफलता अर्जित की है।
विद्यालय के प्रधानाध्यापक डा. शैलेन्द्र विक्रम सिंह ने सपना और उसके शिक्षकों को इस सफलता के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने बताया कि सपना के पिता जयप्रकाश राजभर दिहाड़ी मजदूरी पर प्लम्बर का कार्य करते हैं। माता छमछम देवी गृहणी हैं। उन्होंने कहा कि सपना एक सौम्य, अनुशासित तथा सदैव कुछ नया सीखने की ललक के साथ विद्यालय की सभी गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती थी। सपना अपनी पढ़ाई पूर्णकर आदर्श शिक्षिका बनना चाहती है।
     
शुक्रवार को विद्यालय में सपना एवं उसकी माता छमछम देवी को माला पहनाकर बैण्ड बाजे के साथ स्वागत किया। सपना को डिक्सेनरी, स्मृति चिन्ह देते मिठाई खिलाकर आगे की पढ़ाई में हर स्तर पर सहयोग का आश्वासन दिया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत खेतासराय, जौनपुर। अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                 क्षेत्र के सोंगर गांव...

More Articles Like This