30.1 C
Delhi
Sunday, June 23, 2024

मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूं! और फिर बन गई सरकार

मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी ईश्वर की शपथ लेता हूं! और फिर बन गई सरकार

नई दिल्ली। 
सौरभ आर्य 
विशेष संवाददाता 
तहलका 24×7
              नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। शपथ लेते ही उन्होंने इतिहास रच दिया। वो जवाहर लाल नेहरू के बाद दूसरे नेता हैं, जो लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। 18वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को बहुमत मिलने के बाद नरेंद्र मोदी को गठबंधन के संसदीय दल का नेता चुना गया और उनके प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हुआ। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें शपथ दिलवाई।
राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, निर्मला सीतारमण, एस जयशंकर, मनोहर लाल खट्टर, जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी, पीयूष गोयल, हम पार्टी के जीतनराम मांझी, धर्मेंद्र प्रधान, सर्बानंद सोनोवाल, डॉ. वीरेंद्र कुमार, राम मोहन नायडू, प्रह्लाद जोशी, जुएल ओरांव, गिरिराज सिंह, अश्विनी वैष्णव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, भूपेंद्र यादव, गजेंद्र सिंह शेखावत, अन्नपूर्णा देवी, किरन रिजिजू, राजीव रंजन ललन सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत, अन्नपूर्णा देवी, रामनाथ ठाकुर, हरदीप सिंह पुरी, मनसुख मांडविया, अनुप्रिया पटेल, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी, गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल, एलजेपी के चिराग पासवान, सिकंदराबाद संसद जी. किशन रेड्डी ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली।
हरियाणा के गुड़गांव से सांसद और पिछली सरकार में योजना राज्यमंत्री रहे राव इंद्रजीत सिंह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। जम्मू-कश्मीर की उधमपुर सीट से सांसद बने डॉ. जीतेंद्र सिंह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। राजस्थान के बीकानेर से सांसद और पिछली सरकार में कानून मंत्री रहे अर्जुन राम मेघवाल ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली।
कर्नाटक की तुमकूर सीट से सांसद वी सोमन्ना, सबसे अमीर सांसद और टीडीपी नेता डॉ. चंद्रशेखर पन्नास्वामी, यूपी की आगरा सीट से सांसद एसपी सिंह बघेल, बेंगलुरु नॉर्थ सीट से शोभा करंदलाजे ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।
पश्चिम बंगाल के बनगांव से सांसद शांतनु ठाकुर, केरल के त्रिशूर से बीजेपी सांसद सुरेश गोपी, राज्यसभा सांसद एल मुरुगन, उत्तराखंड के अल्मोड़ा से सांसद अजय टम्टा, तेलंगाना के करीमनगर से सांसद बंदी संजय कुमार, यूपी के बांसगांव से कमलेश पासवान, राजस्थान के अजमेर से सांसद भागीरथ चौधरी, बिहार से राज्यसभा सांसद सतीश दुबे, झारखंड के रांची से सांसद संजय सेठ ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।
आरपीआई चीफ रामदास अठावले ने राज्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। यूपी की पीलीभीत सीट से सांसद जितिन प्रसाद ने राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, नॉर्थ गोवा से सांसद श्रीपद नायक, यूपी की महाराजगंज सीट से सांसद पंकज चौधरी, फरीदाबाद सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने मंत्री पद की शपथ ली।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

यूपी में 11 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले

यूपी में 11 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले लखनऊ। विजय आनंद वर्मा  तहलका 24x7                  उत्तर...

More Articles Like This