34 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन का मुख्यमंत्री ने किया डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरण

राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन का मुख्यमंत्री ने किया डीबीटी के माध्यम से हस्तांतरण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                हर गरीब को रोटी, हर जरूरत मंद को सहायता भारत सरकार की यह योजना आज कितने लोगों को चेहरे पर मुस्कान ला रही है, इसी तरह की एक योजना राष्ट्रीय वृद्धावस्था पेंशन योजना भी है जिसके द्वारा गरीब परिवारों को सरकार द्वारा त्रैमासिक किस्त के द्वारा पुरे साल में चार बार मदद के रूप आर्थिक सहायता दिया जा रहा है। इसी योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2021-22 की प्रथम त्रैमासिक योजना का डीबीटी के माध्यम से कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

इस योजना के अन्तर्गत जनपद में लगभग 40 हजार नये लाभार्थियों के खाते में आनलाईन आर्थिक जमा किया गया। मुख्यमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से लाभार्थियों से संवाद भी किया और अधिकारियों को लाभार्थियों के लिए राशन, गैस, आवास की सुविधा आदि को पूरा करने के लिए निर्देश भी दिए। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह, प्रधान सहायक अनवर अहमद, सहायक विकास अधिकारी नमन राय, वरिष्ठ सहायक पुनीत कुमार, ग्राम विकास अधिकारी अश्वीनी रंजन सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37050188
Total Visitors
475
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

सफाईकर्मी की बेटी जिले में अव्वल 

सफाईकर्मी की बेटी जिले में अव्वल  पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता तहलका 24x7                हाईस्कूल की मेरिट लिस्ट...

More Articles Like This