26.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

वाराणसी : बीएचयू के डॉक्टर ओमशंकर पर मुकदमा दर्ज

वाराणसी : बीएचयू के डॉक्टर ओमशंकर पर मुकदमा दर्ज

# भगवान परशुराम पर अमर्यादित पोस्ट करने पर हुई कार्रवाई

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                  आईएमएस बीएचयू के हृदय रोग विभागाध्यक्ष प्रो. ओमशंकर पर गुरुवार को लंका थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। फेसबुक वॉल पर भगवान परशुराम की तुलना गोडसे से करने वाले उनकी पोस्ट पर यह कार्रवाई हुई है। बीएचयू विधि संकाय के पूर्व छात्र और हाईकोर्ट प्रयागराज के अधिवक्ता सौरभ तिवारी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

सौरभ तिवारी ने लंका थाने में दी तहरीर में कहा है कि प्रो. ओमशंकर ने पांच जनवरी को फेसुबक वाल पर कई पोस्ट की। इसमें दो पोस्ट में भगवान परशुराम पर अमर्यादित टिप्पणी की है। भगवान परशुराम जो कि हिंदू धर्मग्रंथों के अनुसार भगवान विष्णु के छठे अवतार माने जाते हैं और हिंदू धर्मावलंबियों के लिए पूजनीय हैं। यह कृत्य धार्मिक भावनाओं का अपमान है।

इस बारे में लंका इंस्पेक्टर वेद प्रकाश राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इंस्पेक्टर भरत उपाध्याय को जांच सौंपी गई है। वहीं इस मामले में डॉक्टर ओमशंकर ने कहा कि हमने जो भी भगवान परशुराम के बारे में फेसबुक पर लिखा वह ग्रंथों में देखा जा सकता है। मामले की विवेचना के समय जांच अधिकारी के सामने अपनी बात रखेंगे। मेरा उद्देश्य धार्मिक भावना आहत करना नहीं है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37036224
Total Visitors
423
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार

कूटरचित दस्तावेज से लोन लेने का आरोपी गिरफ्तार पिंडरा, वाराणसी। नीतेश गुप्ता  तहलका 24x7               फाइनेन्स कम्पनी में...

More Articles Like This