36.7 C
Delhi
Friday, April 19, 2024

वाराणसी : विधानसभा चुनाव निर्विघ्न कराने के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर

वाराणसी : निर्विघ्न विधानसभा चुनाव कराने के लिए पुलिस अलर्ट मोड पर

# शिकंजा कसने के लिए अपराधियों के जमानतदारों की बन रही है सूची

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                 आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है। फर्जी जमानतदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं। चुनावों में किसी भी तरह की हिंसा और बवाल से बचने के लिए पुलिस ने अपराधियों के साथ उनके मददगारों पर भी निरोधात्मक कार्रवाई करने का मन बना लिया है। चुनाव में किसी भी तरह की कोई अपराधी बाधा न उत्पन्न कर पाए, इसके लिए उनकी निगरानी रखी जा रही है।

पिछले दिनों पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने एसीपी व थानेदारों संग बैठक कर कहा था कि गैंगस्टर, चेन स्नेचिंग, लूट व चोरी समेत अन्य अपराधिक मामलों में अपराधियों की मदद करने वाले जमानतदारों की सूची तैयार कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। पुलिस अपराधियों के केसों में बार-बार जमानतदार बने लोगों की सूची बना रही हैं। साथ ही उन लोगों की भी सूची बन रही है, जिनके रिकार्ड खराब है, ताकि उनके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा सके। इसके लिए बवालियों को चिन्हित किया जा रहा है। ता‍कि चुनाव के करीब ऐसे लोगों पर विशेष तौर पर निगरानी रखी जा सके और चुनाव शां‍ति पूर्वक संपन्‍न हो।

गैंगस्टर, चेन स्नेचिंग, लूट व चोरी के मामलों में अपराधियों के जमानतदारों को चिह्नित किया जा रहा है। अपराधियों के साथ ऐसे लोग भी हैं जो किसी न किसी रूप से उनके मददगार हैं। ऐसे लोग प्रत्यक्ष रूप से न सही, लेकिन परोक्ष रूप से अपराध में लिप्त हैं या उसके होने में कहीं न कहीं कारक हैं। कुछ शातिर अपराधियों के कई मामलों में जमानत लेने वाले व्यक्ति एक ही हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। फर्जीवाड़ा व अपराधियों की मदद करने के आरोप में इन पर कार्रवाई भी संभव है। इसी क्रम में हिस्ट्रीशीटरों के घर पर भी पुलिस दस्तक दे रही है। उनसे मिलने जुलने वालों पर भी निगाह रखी जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37040909
Total Visitors
456
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस की गोली से युवक की मौत, दरोगा गिरफ्तार 

आरोपी को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस की गोली से युवक की मौत, दरोगा गिरफ्तार  गोंडा।  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This