28.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

वाराणसी स्टेशन के सामने मिली संदिग्ध अटैची, फ्लाईओवर के नीचे रोका गया आवागमन

वाराणसी स्टेशन के सामने मिली संदिग्ध अटैची, फ्लाईओवर के नीचे रोका गया आवागमन

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
                 वाराणसी के कैंट रेलवे स्‍टेशन के पास संदिग्‍ध ब्रीफकेस मिलने से सनसनी फैल गई। बम स्क्वायड टीम ने तत्काल मौके पर जांच शुरू की। किसी आशंकावश आस-पास के क्षेत्र को खाली करा लिया गया। बताया जा रहा है कि कैंट रेलवे स्टेशन मार्ग पर सुबह करीब दस बजे संदिग्ध ब्रीफकेस मिलने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया और बम डिस्पोजल टीम को बुलाया। इस दौरान रास्‍ते से आने जाने वाले लोगों को रोक दिया गया।

बकरीद की नमाज के बाद संदिग्ध अटैची की खबर अधिकारियों को मिली। इलाकाई सिगरा पुलिस और बीडीएस ने मोर्चा सम्हाला और समय रहते लोगों की गति‍विधियों को रोककर ऑपरेशन शुरु किया। जांच के दौरान अटैची से घरेलू जरूरत के सामान और दिनचर्या की वस्तुएं मिली तो सुरक्षा बलों ने राहत की सांस ली। इंग्लिशिया लाइन तिराहे से चंद कदम दूर लहरतारा-चौलाघाट फ्लाईओवर के पिलर संख्या-69 के नीचे कोई राहगीर ब्रीफकेस भूलवश छूट गया था।

मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर अनूप शुक्ल और उप निरीक्षक अनंत कुमार मिश्रा ने उस एरिया को सुरक्षा कारणों से घेर दिया। दोनों ही छोर से वाहनों का आवागमन रोक दिया गया था। मौके पर बीडीएस भी बुलाई गई। स्निफर डॉग ने अटैची को स्पर्श करने के बाद क्लीयरेंस दे दिया। इसके बाद बम डिस्पोजल दस्ते के जवान ने सुरक्षा पूर्वक अटैची को खोल दिया। अंदर से जरूरत की वस्तुएं और कपड़े मिले। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

इससे पहले सुल्तानपुर रेलवे स्टेशन के बाहर परिसर में बुधवार सुबह एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया। संदिग्ध बैग मिलने के बाद पुलिस ने रेलवे परिसर को खाली कराया और बीडीएस टीम बुलाकर जांच की। सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच में बैग के अन्दर एक बैटरी और तार के साथ एक पासबुक पायी गयी है। पासबुक से यह पता चला कि यह बैग कानपुर जिले के पनकी निवासी एक निलंबित सिपाही नरेंद्र प्रताप सिंह का है, जो तीन साल से बिना बताए ड्यूटी से लापता है।

उन्होंने बताया कि निलंबित सिपाही नरेंद्र प्रताप सिंह से पूछताछ करने पर उसने बैग में बैटरी और तार होने से इनकार किया। उन्होंने बताया कि यह सिपाही नशे का आदी है और इसे यह भी नहीं पता कि उसका बैग कहां छूट गया और बैग में बैटरी कैसे आयी। इस मामले की जांच की जा रही है। एसपी ने बताया कि तीन साल से बिना बताए ड्यूटी से गायब होने के कारण सिंह निलंबित है और उसे बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36795054
Total Visitors
680
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This