35.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024

शिकायती पत्रों का जल्द से जल्द करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण- जिलाधिकारी

शिकायती पत्रों का जल्द से जल्द करें गुणवत्तापूर्ण निस्तारण- जिलाधिकारी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
                जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर के मान्यवर कांशीराम सामुदायिक भवन में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा मौके पर मौजूद फरियादियों की शिकायतों को सुनते हुए त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने ने समस्त एसओ को निर्देशित किया है कि शिकायती पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण जल्द से जल्द किया जाये। इस मौके पर 93 फरियादियों द्वारा प्रार्थना-पत्र प्रस्तुत किया गया जिसमें मौके पर ही 11 शिकायती प्रार्थना-पत्र का निस्तारण किया गया एवं 04 टीम बनाकर मौके पर भेजकर निस्तारित कराने का निर्देश दिया गया।
जिलाधिकारी ने समस्त लेखपालों को निर्देशित किया कि भूमि संबंधी शिकायतों को त्वरित गति से निस्तारण किया जाए। समाधान दिवस के अवसर पर शिवशंकर लाल, मुंगरा बादशाहपुर द्वारा पुश्तैनी मकान पर नामांतरण से संबंधित प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ मुंगरा बादशाहपुर को नियमानुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया। सुरेश चंद्र ग्राम बढ़ौली नोनियान थाना सिकरारा तहसील सदर द्वारा पत्थर गड्डी होने के बाद पत्थर उखाड़कर फेंकने का प्रार्थना पत्र के संबंध एसओ सिकरारा को निर्देशित किया कि पत्थर उखाड़ने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करें।
महेंद्र प्रताप यादव ग्राम नाथूपुर पोस्ट अहमदपुर ने चकमार्ग के संबंध में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया जिसमें जिलाधिकारी ने बीडीओ सिरकोनी एवं एसओ जफराबाद को पुलिस की मौजूदगी में उचित स्थल पर चकमार्ग निर्माण कराते हुए 7 दिन में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। समाधान दिवस में ज्यादातर शिकायतें पुलिस विभाग एवं राजस्व विभाग से संबंधित प्राप्त हुई जिसपर जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण करें और शिकायतों का निस्तारण ऐसा किया जाए जिससे शिकायतकर्ता को दोबारा शिकायत न करना पड़े। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह, जिला विकास अधिकारी बीबी सिंह, उपजिलाधिकारी सदर, सीओ चकबंदी सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

36802217
Total Visitors
725
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत 

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी हालत  लखनऊ।  स्पेशल डेस्क  तहलका 24x7            ...

More Articles Like This