30.1 C
Delhi
Sunday, June 23, 2024

सरकारी नौकरी लगते ही दहेज की मांग पर दुल्हन ने मंडप में खाया जहर

सरकारी नौकरी लगते ही दहेज की मांग पर दुल्हन ने मंडप में खाया जहर

कानपुर। 
तहलका 24×7
               कानपुर देहात में एक दुल्हन ने आत्महत्या का प्रयास किया। पीड़िता के परिवार ने बताया कि सरकारी नौकरी लगते ही दूल्हा लाखों के दहेज मांगने लगा। तय समय पर जब बारात नहीं पहुंची तो दुल्हन ने मंडप के नीचे जहर खा लिया। जिसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया और पुलिस को इसकी सूचना दी। फिलहाल दुल्हन की हालत खतरे से बाहर है।
मामले पर पुलिस का कहना है कि तहरीर के हिसाब से ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित परिवार का कहना है कि रिश्ता दूल्हे के सरकारी नौकरी लगने से पहले ही तय हो गया था। इसी दौरान उसकी नौकरी लग गई और वो दहेज की मांग करने लगा।
तय समय के अनुसार बारात  आनी थी। दुल्हन पक्ष ने पूरी तैयार कर ली, मेहमान भी पहुंच चुके, रिश्तेदार और मोहल्ले के लोग बैंक्वेट हॉल पहुंचकर बारात का इंतजार करने लगे। इंतजार करते-करते रात के 12 बज गए लेकिन बारात नहीं आई। दुल्हन के पिता ने दूल्हे पक्ष को फोन किया तो उन्होंने दहेज की डिमांड कर डाली। जिसकी व्यवस्था कर पाना उनके लिए मुमकिन नहीं था।
सिकंदरा के भारत दोहरे और सुशीला देवी ने बेटी खुशबू की शादी इटावा के रहने वाले लल्लन के बेटे अमित राज से तय की थी। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दूल्हे पक्ष ने उसने चार लाख रुपये और एक मोटरसाइकिल की डिमांड की थी। इससे आहत होकर खुशबू ने मंडप के नीचे जहर खा लिया।
मामले में सीओ संजय वर्मा ने बताया कि लड़की अस्पताल भर्ती थी, इलाज के बाद उसे घर भेज दिया गया। पिता का कहना है थाने में आकर तहरीर देंगे। उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी। दूल्हा बारात लेकर नहीं आया इसलिए लड़की ने जहर खाया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

यूपी में 11 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले

यूपी में 11 वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले लखनऊ। विजय आनंद वर्मा  तहलका 24x7                  उत्तर...

More Articles Like This