31.7 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आज आयेंगे गोरखपुर

सीएम योगी दो दिवसीय दौरे पर आज आयेंगे गोरखपुर

# नए साल की सौगात में देंगे 1805 करोड़ के विकास कार्यों का तोहफा

गोरखपुर।
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज गोरखपुर आएंगे। इन दो दिनों में वह जिले के लोगों को 1805 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का तोहफा देंगे। इस दौरान वह वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, गोरखपुर नगर निगम के नए सदन भवन, तीन आईटीआई, एक पॉलिटेक्निक, एक राजकीय मेडिकल कॉलेज, विश्वविद्यालय में छात्रावास, महानगर की दूसरी मल्टीलेवल पार्किंग, ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन, सीवरेज सिस्टम, पेयजल, सड़क-नाली समेत सैकड़ों विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। 

बुधवार की दोपहर मुख्यमंत्री गोरखपुर पहुंचेंगे। शाम चार बजे वह नगर निगम के नए पांच मंजिला सदन भवन का लोकार्पण करने के साथ करीब 520 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इनमें 360.45 करोड़ रुपये की लागत वाली 154 परियोजनाओं का शिलान्यास व 159.37 करोड़ रुपये वाली 109 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है। नगर निगम के नवीन सदन भवन परिसर में ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की प्रतिमा भी स्थापित की गई है। मुख्यमंत्री योगी अपने गुरुदेव की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। शाम को वह जीडीए सभागार में प्राधिकरण की तरफ से महायोजना-2031 की रुपरेखा का प्रस्तुतीकरण देखेंगे।
मंदिर में ही रात्रि विश्राम के बाद बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री रामगढ़ताल क्षेत्र में बने विश्व स्तरीय वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शुभारंभ करेंगे। महंत दिग्विजयनाथ स्मृति पार्क में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वह 1008.54 करोड़ रुपये की 99 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व 276.56 करोड़ रुपये की लागत वाली 11 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। लोकार्पण-शिलान्यास समारोह के अवसर पर सीएम योगी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले वह नया सवेरा का निरीक्षण करने के साथ ही रामगढ़ताल में बोटिंग भी कर सकते हैं। 

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37043050
Total Visitors
563
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This