27.1 C
Delhi
Sunday, July 7, 2024

सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का हक किसी को नहीं 

सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का हक किसी को नहीं 

सीएम ने 899 करोड़ की 256 परियोजनाओं की दी सौगात 

जौनपुर। 
सौरभ आर्य 
तहलका 24×7 
             उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ शनिवार को जौनपुर पहुंचे और महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जौनपुर को सड़क, पेयजल समेत समग्र विकास से जुड़ी 899 करोड़ रुपये की 256 परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चाबी, चेक, टेबलैट व लैपटॉप भी वितरित किया। उन्होंने मंच से कहा कि 2024 में सबका एक ही संकल्प होना चाहिए और वो है केन्द्र में मोदी सरकार।
सीएम ने कहा कि महाराणा प्रताप गुलामी के खिलाफ खड़े महान महानायक हैं। उन्होंने कहा था कि घास की रोटी खाऊंगा, लेकिन विदेशी हुकूमत के सामने सिर नहीं झुकाऊंगा। सैकड़ों वर्ष बाद भी देश में स्वाभिमान, शौर्य व पराक्रम की बात आती है तो महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवाजी, गुरु गोविंद सिंह और रानी लक्ष्मीबाई को हर भारतवासी बड़े सम्मान से याद करता है। कहा महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्वाभिमान का प्रतीक है, जो सभी को राष्ट्रवाद के मार्ग पर चलने की प्रेरणा प्रदान कर रही है। सीएम ने जौनपुर के इत्र व इमरती का जिक्र किया और कहा कि यहां के लोगों ने अपने उद्यम और प्रतिभा के माध्यम से इस धरती का नाम मशहूर किया।
विपक्ष पर हमलावर सीएम ने लोगों से पूछा कि केंद्र व राज्य में डबल इंजन सरकार न होती तो क्या राम मंदिर बन पाता। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह लोग पर्व-त्योहारों के पहले दंगे कराते थे। आज सरकार शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने के लिए प्रोत्साहित व सहयोग करती है। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था करती है। सरकार सुरक्षा के साथ खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं देती है। ऐसा करने वालों को कीमत चुकानी पड़ेगी। सीएम ने कहा कि देश बदल चुका है। पहले जय श्रीराम का नारा लगाने पर लाठियां बरसती थीं, अब नए भारत में पूरी दुनिया अयोध्या धाम दर्शन करने पधार रही है। मोदी जी की गारंटी वेलफेयर स्कीम के माध्यम से हर तबके को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ और आजीविका की गारंटी दी जा रही है।
सुरक्षा के बेहतर वातावरण के कारण जौनपुर में 3300 करोड़ का निवेश आ रहा है। एसटीपी लग रही है। फोरलेन-रिंग रोड बन रहे हैं। गोमती नदी पर पुल बन रहे हैं। चौराहों का सुंदरीकरण हो रहा है। हर गरीब को राशन मिल रहा है। एक जिला-एक उत्पाद के जरिए यहां के प्रोडक्ट को वैश्विक मान्यता दिलाने का कार्य हो रहा है। हर घर तक शुद्ध पेयजल, हर गरीब को आयुष्मान का लाभ दिया जा रहा है। कोरोना कालखंड में जिनके अभिभावक महामारी की चपेट में आ गए थे, उनके पेंशन, भत्ता, शिक्षा की व्यवस्था सरकार कर रही है। श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय स्थापित किए गए हैं। अब हर जनपद में ऐसे विद्यालय स्थापित करने जा रहे हैं। कहा स्व. उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। जौनपुर में मेडिकल कॉलेज कभी सपना था, आज हकीकत है। यही डबल इंजन की सरकार की ताकत है।
इस अवसर पर खेल व युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी, लोकसभा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह, विधायक रमेश चंद्र मिश्र, रमेश सिंह, डॉ. आरके पटेल, अवधेश सिंह, विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह प्रिंसू, चेयरमैन मनोरमा मौर्या, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह और मछलीशहर के अध्यक्ष रामविलास पाल आदि मौजूद रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

पीडीए विचारधारा के विस्तार से लक्ष्य 2027 की सफलता तय : राकेश मौर्य

पीडीए विचारधारा के विस्तार से लक्ष्य 2027 की सफलता तय : राकेश मौर्य जौनपुर। एखलाक खान  तहलका 24x7           ...

More Articles Like This