34 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

सुल्तानपुर : तेल की कमी से आए दिन कटा रहता है लक और लीड

सुल्तानपुर : तेल की कमी से आए दिन कटा रहता है लक और लीड

# क‌ई महीनों से जुगाड़ से हो रही विद्युत आपूर्ति, आमजन हलकान

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
                 विद्युत सब स्टेशन सूरापुर में मुड़िला रोड पर लगे 250 केवीए ट्रांसफार्मर में अक्सर तकनीकी कमी आ जाती है। जुगाड़ से किसी तरह विद्युत आपूर्ति की जा रही है। ट्रांसफार्मर में कभी लक व कभी लीड कट जाती है। जिसके कारण उपभोक्ताओं को हाई और लो वोल्टेज की समस्या से जूझना पड़ रहा है। ट्रांसफार्मर मरम्मत करने आए मैकेनिक राजेश ने बताया कि ट्रांसफार्मर में तेल कम होने के कारण ऐसा बार बार हो रहा है।शनिवार शाम को मैकेनिक राजेश, प्रमोद यादव, लाइनमैन रामसूरत मौर्या, चंदू यादव व मन्नू यादव ने मेहनत कर 250 केवीए ट्रांसफार्मर में लक और लीड लगाकर विद्युत आपूर्ति कराई।

शुक्रवार शाम करीब चार बजे से ट्रांसफार्मर में तकनीकी कमी आ गई जिससे एक फेस में 70 वोल्टेज और एक फेस में जीरो तथा एक फेस में अधिक वोल्टेज की सप्लाई मिलने लगी। वहीं दूसरी तरफ भवानीपुर में लगा 100 केवीए ट्रांसफार्मर का फ्यूज तीन दिन से कटा हुआ है लेकिन कोई जोड़ने वाला नहीं है। उमस भरी भीषण गर्मी में लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हो गए हैं। लोगों ने बताया कि शाम होते ही लाइनमैन नशे में हो जाते हैं। वीके अग्रहरि विजय, पवन सोनी, अखिलेश सोनी, संजय बरनवाल, अमित जायसवाल आदि ने बताया कि विद्युत विभाग के जेई उत्कल सिंह की लापरवाही से उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि पिछले महीने ट्रांसफार्मर बदलने की बात कही गई थी। लेकिन जुगाड़ से विद्युत आपूर्ति की जा रही है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37047868
Total Visitors
589
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस 

थ्रेसर से उड़ रही धूल को लेकर भिड़े पड़ोसी, आठ पर केस  खुटहन, जौनपुर। मुलायम सोनी  तहलका 24x7          ...

More Articles Like This