23.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024

सुल्तानपुर : धन उगाही के चक्कर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से युवक की मौत 

सुल्तानपुर : धन उगाही के चक्कर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से युवक की मौत 

# आरोपी इंस्पेक्टर, दारोगा, सिपाही समेत पांच के खिलाफ लापरवाही से हुई मौत का केस दर्ज 

कादीपुर।
ज़ेया अनवर 
तहलका 24×7
              क्षेत्र में पुलिस ने सोमवार देर रात ट्रैक्टर ट्रॉली से जलौनी लकड़ी लेकर जा रहे एक युवक को पुलिस ने रास्ते में रोक लिया। आरोप है कि पुलिस ने उससे घूस मांगी। पैसे नहीं मिलने पर पुलिस जबरन ट्रैक्टर ट्रॉली थाने ले जा रही थी। इस बीच रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई और युवक की उसके नीचे दबकर मौत हो गई। इस हादसे की सूचना पर परिजनों के साथ अन्य लोगों ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शव को पटेल चौक पर रखकर प्रदर्शन किया। एसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मियों के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज किए जाने बाद हंगामा शांत हुआ।
आजमगढ़ जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर निवासी अंकुश सिंह (20) कादीपुर क्षेत्र के अटरा राईबीगो में अपने जीजा जगन्नाथ सिंह के घर पर रहता था। सोमवार रात अंकुश ट्रैक्टर ट्रॉली पर चिलबिल की जलौनी लकड़ी लादकर घर जा रहा था। आरोप है कि दारोगा अखिलेश सिंह, सिपाही जितेंद्र, दानिश व सुरेंद्र ने रास्ते में धर्मकांटा के पास अंकुश को रोका और ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर थाने चलने को कहा। परिजनों का आरोप है कि अंकुश ने थाने जाने से इंकार किया तो सिपाहियों ने उससे रुपये की मांग की। अंकुश ने रुपये नहीं दिए तो सिपाही खुद ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर थाने ले जाने लगे। आरोप है कि पुलिस ने अंकुश और दो मजदूरों को ट्रैक्टर के बोनट पर बैठाया था। रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई और अंकुश की दबकर मौत हो गई। दोनों मजदूर भी मामूली जख्मी हो गए।
हादसे के बाद पुलिस कर्मी मौके से भाग निकले। मजदूरों की सूचना पर परिवार के उमाशंकर सिंह मौके पर पहुंचे और क्रेन की मदद से ट्रैक्टर हटाकर अंकुश को बाहर निकाला। अंकुश के जीवित होने की उम्मीद में उसे लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से नाराज परिजन शव लेकर पटेल चौक पर पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर सीओ कादीपुर शिवम मिश्रा कई थानों की पुलिस के साथ पहुंचे और लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानें।
परिजन पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। रात में ही एएसपी विपुल श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए और परिजनों से बात की। घटना के वक्त मौजूद मजदूरों से बात करने के बाद एएसपी ने पूरे मामले की जानकारी एसपी सोमेन बर्मा को दी। एसपी के आदेश पर मृतक के परिजन उमाशंकर सिंह की तहरीर पर कादीपुर इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह, दरोगा अखिलेश सिंह, सिपाही दानिश, जितेंद्र व एक अज्ञात के खिलाफ लापरवाही से हुई मौत का केस दर्ज किया है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37078530
Total Visitors
352
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास

जाति धर्म से ऊपर उठकर श्रीकला धनंजय रच रही नया इतिहास # काफिला में बदल जाता है बसपा की महिला...

More Articles Like This