बैंक आफ बड़ौदा के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से बदलेगा इन ग्राहकों का IFSC कोड

बैंक आफ बड़ौदा के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से बदलेगा इन ग्राहकों का IFSC कोड

# नया IFSC कोड कर लें अपडेट अन्यथा नहीं कर सकेंगे लेन-देन

नई दिल्ली।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                   बैंक आफ बड़ौदा ने अपने खाताधारकों के लिए जरूरी सूचना जारी की है। बैंक ने खाताधारकों को 1 मार्च से पहले एक जरूरी काम निपटा लेने की अपील की है, वरना 1 मार्च से उन्हें पैसों के लेनदेन में मुश्किल होगी। दरअसल 1 मार्च से पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे। ऐसे में अगर आपने अब तक अपना IFSC कोड चेंज नहीं करवाया है तो बिना देर किए फौरन करवा लें।

# 1 मार्च से ये ग्राहक नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

अगर आपका बैंक खाता बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में है तो आपको 1 मार्च से पहले से ये काम करवा लेना जरूरी है। दरअसल कुछ दिनों पहले ही केंद्र सरकार ने देना बैंक (Dena Bank) और विजया बैंक (Vijaya Bank) का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा ( BoB) में कर दिया है। इन दोनों बैंकों का विलय बैंक ऑफ बड़ौदा में होने के बाद इन दोनों बैंक के ग्राहक अब BOB के ग्राहक बन चुके हैं। अब 1 मार्च के बाद से बैंक अपने IFSC Code में बदलाव करने जा रहा है। ऐसे में इन दोनों बैंकों के ग्राहकों को अब अपन पुराने IFSC कोड को बदलवाना होगा और नया IFSC कोड लेना होगा।

# बैंक ने ट्वीट कर दी जानकारी

बैंक ने देना बैंक और विजया बैंक के ग्राहकों, जो अब बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक बन चुके हैं उन्हें नया IFSC कोड लेने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर 1 मार्च 2021 के बाद से ये ग्राहक पैसों का लेन-देन नहीं कर पाएंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। जिसके मुताबिक 1 मार्च, 2021 के बाद ग्राहकों के पुराने IFSC कोड काम नहीं करेंगे। बैंक ने अपने ग्राहकों से अपील करते हुए कहा है कि ई-विजया (e-Vijaya) और ई-देना (e-Dena) का IFSC कोड 1 मार्च 2021 से बंद होने जा रहे हैं। बैंक ने इन ग्राहकों को कहा है कि ये ग्राहक नए IFSC कोड प्राप्त कर लें।

# इन नंबर पर फोन कर ले सकते हैं जानकारी

बैंक ने अपने ट्वीट में ग्राहकों के लिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस के साथ-साथ टोल फ्री नंबर भी जारी किया है। इस टोल फ्री नंबर पर फोन कर आप IFSC कोड से जुड़ी अपनी समस्या या किसी भी तरह की परेशानी के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप टोलफ्री नम्बर 1800-258-1700 पर फोन कर IFSC कोड से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब पा सकते हैं या अपने नजदीकी ब्रांच में जा सकते हैं। आपको बता दें कि ऑनलाइन ट्रांजेक्शन और डिजिटल पेमेंट के लिए आपको बैंक अकाउंट के साथ-साथ IFSC कोड की जरूरत पड़ती है। अगर आपके पास नया IFSC कोड नहीं होगा तो आप ऑनलाइन लेनदन नहीं कर पाएंगे।
Feb 09, 2021

Previous articleजौनपुर : दाह संस्कार कर लौट रही पिकअप और ट्रक की सीधी टक्कर में 7 लोगों की दर्दनाक मौत, 11 घायल
Next articleजौनपुर : भ्रष्टाचार की हकीकत बयां कर रही बड़ौदा यूपी बैंक की मेढ़ा शाखा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏