जौनपुर : भ्रष्टाचार की हकीकत बयां कर रही बड़ौदा यूपी बैंक की मेढ़ा शाखा

जौनपुर : भ्रष्टाचार की हकीकत बयां कर रही बड़ौदा यूपी बैंक की मेढ़ा शाखा

# बैंक मैनेजर की लचर कार्यशैली से गरीब खाताधारक हो रहे हैं शोषण का शिकार

बदलापुर।
प्रियंका श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                     शासन द्वारा गरीबों की मदद के लिए भले ही कितने प्रयास किये जाय किन्तु अधिकारियों व कर्मचारियों के भ्रष्टाचार से बैंक उपभोक्ताओं को योजनाओं का लाभ मुश्किल हो गया है। इसकी हकीकत बड़ौदा यूपी बैंक की मेढ़ा शाखा बयां कर रही है। बैंक मैनेजर पर उपभोक्ताओं ने घूस लेने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री कार्यालय तक जांच कराने की मांग की है।

मेढ़ा गॉव निवासी सैकड़ों लोगो का आरोप है कि शाखा प्रबंधक राम सागर शर्मा भ्रष्टाचार के आकंठ मे डूबे हुए हैं। जब से यह मेढ़ा बैंक मे आए हैं किसान क्रेडिट कार्ड का ऋण स्वीकृत करने के लिए खुलेआम दस से पच्चीस प्रतिशत घूस लिए बिना एक भी किसानो का ऋण स्वीकृत नही किए है। सीसी विस्तार के लिए भी वही रेट है, होम लोन के लिए पन्द्रह से पच्चीस प्रतिशत पैसा न देने पर सारी औपचारिकता पूरा करने के बाद भी इतना दौड़ाया जाता है कि लोग थक हार कर खुद ही घर बैठ जाते हैं।

बैंक मे दिन भर दलालों और प्राइवेट चपरासियों का जमावड़ा रहता है जो कि उपभोक्ता और मैनेजर के बीच की भूमिका निभाते हैं, जो मुंह मांगी रकम दे देता है उसका काम तुरंत हो जाता है, जो नहीं देता वह परेशान किया जाता है। शाखा प्रबंधक पर यह भी आरोप है कि कई दुकानदारों को तो कमीशन लेकर बिना दुकान मकान के ही सीसी लोन कर दिया गया है। ग्रामीणों का कहना कि गत बीस वर्षों से इस शाखा मे इतना भ्रष्ट मैनेजर पहली बार आया है जिससे पूरा क्षेत्र परेशान है। परेशान ग्रामीणों ने इसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी से करते हुए भ्रष्टाचार में लिप्त शाखा प्रबंधक पर कार्रवाई के साथ उक्त बैंक से हटाने की मांग किया है जिससे ग्रामीण उपभोक्ताओं का शोषण बंद हो सके।
Feb 09, 2021

Previous articleबैंक आफ बड़ौदा के खाताधारकों के लिए जरूरी खबर, 1 मार्च से बदलेगा इन ग्राहकों का IFSC कोड
Next articleजौनपुर : उत्तम अग्रहरि ने नुमा इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏