जौनपुर : धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

जौनपुर : धूमधाम से मनाया गया महाशिवरात्रि का पर्व

# “हर हर महादेव”, “ॐ नम: शिवाय” के उद्घोष से पूरा नगर हुआ शिवमय

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 सृष्टि के पालनहार भगवान भोलेनाथ मां पार्वती के साथ गृहस्थ जीवन में प्रवेश पर हर्षोल्लास के साथ मनाया जाने वाला पर्व महाशिवरात्रि बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। नगर स्थित सभी देवालयों में गुरुवार तड़के से शिवभक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। “हर हर महादेव” और “ॐ नम: शिवाय” जैसे गगनचुंबी उद्घोष से पूरा नगर शिवमय हो गया।

नगर के काली चौरा मंदिर, बौलिया मंदिर, खुटहन रोड स्थित महादेव मंदिर, गोपाल मंदिर, कालीचौरा मंदिर पक्का पोखरा, मेन रोड स्थित राधा-कृष्ण मंदिर, संगतजी मंदिर, पुराना चौक स्थित शिव-पार्वती मंदिर, आजमगढ़ मार्ग स्थित शिव मंदिर, बेलवाई स्थित प्राचीन भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर में गुरुवार सुबह से ही भारी संख्या में शिवभक्तों ने मत्था सुबह से ही शिवभक्तों का तांता लग गया था। महाशिवरात्रि पर्व पर हजारों भक्तों ने देवाधिदेव के दरबार में हाजिरी लगाई। विधि विधान से पूजा अर्चना कर जल- दूध से अभिषेक कर फल-फूल चढ़ा अपनी अरज लगाई। भोर से ही भक्तों का हूजूम उमड़ना शुरू हो गया। दिन चढ़ने के साथ ही दर्शनार्थियों की तादाद बढ़ गई घरों से लेकर मंदिर तक हर-हर महादेव व बोल-बम के जयकारे गूंजे। विविध अनुष्ठानों के बीच दर्शन पूजन का सिलसिला भोर से देर शाम तक चला। भक्तों ने उनका प्रिय बेर, धतूरा, भांग, गन्ना, जौ, पान, अबीर, मदार, बेल पत्र चढ़ाकर सुख-समृद्धि की कामना की।
Mar 11, 2021

Previous articleजौनपुर : गोमतेश्वर महादेव मंदिर पर लगा भक्तों का तांता
Next articleजौनपुर : प्राचीन महादेव मंदिर का हुआ मनमोहक सौंदर्यीकरण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏