जौनपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का हुआ समापन

जौनपुर : राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का हुआ समापन

शाहगंज।
अनूप जायसवाल
तहलका 24×7
                   श्री विश्वनाथ पीजी कॉलेज कलान द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का समापन दनापुर गाँव के प्राथमिक विद्यालय में हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कलान के पूर्व प्रधान उमाशंकर सिंह रहे। उन्होंने शिविरार्थियों को राष्ट्रीय सेवा योजना के बारे में जानकारी दिया और समाज में अपनी सेवाएं देने को कहा।

कार्यक्रम के समापन पर सरस्वती वंदना, राष्ट्रीय गीत, नाटक और कविताएं भी प्रस्तुत की गईं। महाविद्यालय के कुलानुशासक वेद प्रकाश सिंह ने कहा कि यह शिविर का समापन नहीं है। अब आप प्रशिक्षित समाजसेवी हो गये हैं आज से समाज में जहां भी आवश्यकता है, वहां अपनी सेवाएं दें। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ मनोज कुमार सिंह ने शिविरार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें राष्ट्र के निर्माण में युवा शक्ति की परम आवश्यकता है जो आप लोगों में दिख रहा है आप लोग राष्ट्र की सेवा में लगे रहें।

कार्यक्रमाधिकारी डॉ संतोष कुमार ने स्वयंसेवकों को स्वामी विवेकानंद, अब्दुल कलाम, बाबा साहब आदि महापुरुषों का उदाहरण दिया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे कार्यक्रमाधिकारी डॉ अमिताभ सिंह ने सात दिवसीय शिविर की आख्या प्रस्तुत कर सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी अतुल कुमार सिंह, डॉ ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, डॉ सत्येंद्र कुमार राय, डॉ निखिल दुबे, डॉ रणजीत कुमार सिंह, डॉ हरि प्रताप सिंह, वरिष्ठ लिपिक मनोज कुमार सिंह, संदीप सिंह, अभय सिंह, पंकज सिंह, रत्नेश पाल, भानुप्रताप आदि का सहयोग रहा।
Mar 21, 2021

Previous articleजौनपुर : दो दिवसीय विशेष योग शिविर का हुआ शुभारंभ
Next articleजौनपुर : समाजसेवी ने लगाया ग्राम प्रधान पर भ्रष्टाचार का आरोप..
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏