जौनपुर : टूटा तिलिस्म.. 25 वर्षों बाद रफीपुर में सत्ता परिवर्तन, युवा प्रत्याशी ने दर्ज कराई जीत

जौनपुर : टूटा तिलिस्म.. 25 वर्षों बाद रफीपुर में सत्ता परिवर्तन, युवा प्रत्याशी ने दर्ज कराई जीत

# 289 मतों से हाजी रफीपुर से मो. खालिद बने विजेता

# अटकलों पर लगा विराम परिणाम हुआ घोषित

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर लगाई जाने वाले अटकलों पर विराम लग गया। परिणाम आते ही कहीं खुशी तो कहीं गम देखने को मिला। हालांकि महामारी के चलते विजय जुलूस या जीत के जश्न पर पाबंदी लगाई गई थी। इस बार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ज्यादातर युवा प्रत्याशियों ने अपनी ताल ठोककर किस्मत आज़माया और विजय भी हासिल किया। हम बात कर रहे है विकास खण्ड शाहगंज सोंधी की जहाँ पर पूरे जनपद में सबसे ज्यादा प्रत्याशी इसी विकास खण्ड में थे।

आपको बता दें कि मतगणना वाले दिन चढ़ते हुए सूरज की तरह आने वाले परिणाम को लेकर लोगों की धड़कनें बढ़ रही थी। आकंलन लगाया जा रहा था। इस विकास खण्ड में इस बार ज्यादातर युवाओं में बाज़ी मारी है। जहाँ पर लगातार कई वर्षों से अंगद की तरह पांव जमाएं प्रधानी सीट कब्जा कर बैठे थे। वहां पर युवा प्रत्याशियों ने इस बार बाज़ी मार दिया। मतदाताओं ने भी लगातार कई वर्षों से कब्जा जमाएं बैठे ग्राम प्रधान बदल देना ही बेहतर समझा।

उक्त विकास खण्ड शाहगंज सोंधी क्षेत्र के अंतर्गत स्थित गांव हाजी रफीपुर में प्रधान पद पर लगातार 25 वर्षों अपना धाक जमाएं ग्राम प्रधान को युवा प्रत्याशी ने भारी मतों से हराकर सीट पर कब्जा जमाया है। ज्ञात हो कि उक्त ग्रामसभा में 25 वर्षों से प्रधान बनते चले आ रहे थे और इस बार फिर से मैदान में उतरे थे। उनके विपक्ष में युवा नेता खालिद भी चुनाव में ताल ठोककर मैदान में थे।

जिन्होंने ने 289 मतों से विजय प्राप्त 25 वर्षों से सत्ता पर कब्जा जमा लिया। 25 वर्षों से लगातार ग्राम प्रधान बनाने फिर से प्रधान बनाने का सपना देखने वाले प्रधान के उम्मीदों पर पानी फेर दिया। इस तरह से पोरई खुर्द से 809 मतों से कृपाशंकर विजय प्राप्त कर इतिहास रचा है। ब्लॉक में रिकार्ड तोड़ मतों से विजय प्राप्त करने के बाद क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। बातचीत में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने बताया कि जिस उम्मीद से मतदाताओं ने भरपूर सहयोग कर जीत दिलाई है उसका आभारी रहूंगा। गांव की विकास के लिए कोई कोर कसर नही छोडूंगा।
Previous articleजौनपुर : प्रत्याशी को प्रमाण पत्र देने के नाम पर हुई जमकर धन उगाही… 
Next articleजौनपुर : सिक्का उछाल कर किया गया भाग्य का फैसला
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏