कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रक्षा मंत्री की बड़ी पहल..

कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रक्षा मंत्री की बड़ी पहल..

# डीआरडीओ द्वारा बनाए गए अस्पताल की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की शुरुआत

# कोविड मरीजों को बेहतर इलाज मिलेगा- दिवाकर त्रिपाठी

# 500 बेड वाले अस्पताल में मरीजों की भर्ती शुरू

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  लखनऊ के सांसद/रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की पहल पर राजधानी लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में डीआरडीओ द्वारा स्थापित कोविड अस्पताल का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लोकपर्ण कर दिया, अब यहां मरीजों की भर्ती शुरू होने के साथ ही कोरोना संक्रमित रोगियों का इलाज होगा।डीआरडीओ अस्पताल में मध्य कमान के शीर्ष सैन्य अधिकारी/डाक्टर अस्पताल की देखरेख के साथ ही मरीजों का इलाज करेंगे।
लखनऊ में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। संक्रमित मरीजों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ में डीआरडीओ की ओर से तैयार किए गए कोविड अस्पताल का शुभारंभ किया। इसके साथ ही आज से ही अवध शिल्प ग्राम स्थित कोविड अस्पताल में मरीज हो भर्ती होना शुरू हो गया है।
लखनऊ के शिल्पग्राम स्थित इस अस्पताल का सारा मेडिकल सपोर्ट सेना और वायुसेना के डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ देखेंगे। बाकी मैनेजमेंट का काम राज्य सरकार के कर्मचारियों के जिम्मे में होगा। इस अस्पताल में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से आईयूसी और वेंटिलेटर वाले बेड्स और अल्ट्रासाउंड करने के बारे में डाक्टर्स के द्वारा तय किया जाएगा।

# अस्पताल में बने हैं दो आक्सीजन प्लांट…

सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी बताते हैं कि डीआरडीओ की तरफ से तैयार किए गए इस कोविड हॉस्पिटल में मरीजों को मुफ्त भोजन के साथ ही बेहतर इलाज मिलेगा। 4 हॉल तैयार करके उनमें बेड की व्यवस्था की गई है, 2 हॉल में जनरल वार्ड की व्यवस्था की गई है तो वहीं दो में आईयूसी के बेड का इंतजाम किया गया है। अस्पताल में दो ऑक्सीजन प्लांट भी बनाए गए हैं। सेना के अधिकारियों से डॉक्टर‚ नर्स‚ पैरामेडिकल स्टाफ की व्यवस्था के लिए कहा गया है।
यहां पर तीमारदारों के लिए भोजन‚ स्वच्छ पेयजल‚ शौचालय इत्यादि की भी अलग से बेहतर व्यवस्था की जा रही है। कोविड रोगी की स्थिति के विषय में भी तीमारदारों को अपडेट उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की जा रही है ताकि तीमारदारों को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
Previous articleजौनपुर : बंगाल में हुए राजनीतिक हिंसा से आक्रोशित भाजपाइयों ने किया वर्चुअल धरना-प्रदर्शन
Next articleसात बार के सांसद रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का कोरोना से निधन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏