जौनपुर : बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद अति आवश्यक- डॉ अभिषेक सिंह

जौनपुर : बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद अति आवश्यक- डॉ अभिषेक सिंह

# न्याय पंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित, छात्र-छात्राओं ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
              क्षेत्र अंतर्गत न्याय पंचायत बड़ागांव के प्राथमिक विद्यालय अर्गूपुर खुर्द में न्याय पंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई। बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ जौनपुर के जिला सह संयोजक डॉ अभिषेक सिंह ने फीता काटकर खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में बच्चो ने बैंड के साथ मार्चपास्ट किया।
मुख्य अतिथि डाॅ अभिषेक सिंह ने बच्चों के उत्साहवर्धन में कहा कि खेलकूद से विद्यार्थियों में नेतृत्व, आज्ञा पालन, लक्ष्य के लिए मिलकर काम करना, खेल की भावना, साहस, सहनशीलता जैसे आवश्यक सद्गुणों का विकास होता है। बच्चों के चहुमुंखी विकास के लिए खेल अति आवश्यक है और समय-समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन होना चाहिए। प्रतियोगिता में हारने वाले को और मेहनत कर जीत हासिल करने की प्रेरणा लेनी चाहिए वहीं जीतने वाले को अपनी जीत पर बने रहने के लिए लगातार मेहनत करते रहना चाहिए।
खेल में 100 व 200 मीटर बालक वर्ग में प्राथमिक विद्यालय कछरा के हिमांशु ने बाजी मारी, बालिका वर्ग में प्रथम स्थान कछरा की ही संध्या ने व द्वितीय स्थान मलहज व तृतीय रसूलपुर, रस्साकस्सी मे बालक वर्ग में प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव प्रथम व कछरा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में बड़ागांव ने परचम लहराया, उच्च प्राथमिक के रस्साकस्सी में उच्च प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव ने बालक व बालिका वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया। कबड्डी बालक वर्ग में खनुवाई, बालिका वर्ग में मलहज ने जीत दर्ज की। उच्च वर्ग खो-खो में खनुवाईं ने बाजी मारी।
न्याय पंचायत के शंकुल प्रभारी बुद्धिराम, दिनेश सिंह, उषा सिंह, राम यश विश्वकर्मा, मिथिलेश यादव, राजमणि, धनंजय मिश्रा, संतोष कुमार, सतपाल यादव, राजकुमार मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन रवीन्द्र यादव ने किया। अंत में अर्गुपुर के प्रधानाध्यापक जितेन्द्र बहादुर सिंह ने सभी को आभार व्यक्त किए व बच्चों को पुरस्कार वितरण किया गया।
Previous articleजिन्ना के दादा मुसलमान नहीं थे, भारत की पहचान ऋषि-मुनियों से- आरिफ मोहम्मद खान
Next articleजौनपुर : पुलिस के नाम पर दलाली करने वाले नेताजी हुए गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏