69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती : 30 दिसंबर को जारी होगी ओबीसी-एससी अभ्यर्थियों की चयन सूची

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती : 30 दिसंबर को जारी होगी ओबीसी-एससी अभ्यर्थियों की चयन सूची

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में आरक्षण विसंगति दूर कर ओबीसी और एससी के करीब छह हजार अभ्यर्थियों की सूची अब 30 दिसंबर को जारी की जाएगी। सरकार की ओर से निर्धारित कार्यक्रम के तहत 28 दिसंबर को अभ्यर्थियों की चयन सूची तैयार की जानी थी, लेकिन मंगलवार तक चयन सूची तैयार नहीं हो सकी है।

आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी लगातार आंदोलन और प्रदर्शन कर ओबीसी और एससी के करीब 18 हजार पदों पर भर्ती करने की मांग कर रहे हैं। विभाग के एक अफसर के मुताबिक चाहे कुछ पद बढ़ाने पड़ जाएं, लेकिन विभाग ऐसी कोई चूक नहीं करना चाहता, जिससे मामला फिर न्यायालय में जाए या चुनाव के समय ओबीसी या दलित वर्ग के अभ्यर्थी आंदोलन करें।

# एक अंक प्रदान कर सूची जारी करने की मांग

बेसिक के 69 हजार सहायक भर्ती परीक्षा में पूछे गए एक प्रश्न पर उच्च न्यायालय द्वारा एक अंक प्रदान करने का निर्णय को लागू करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने मंगलवार को जनता दरबार में उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। अभ्यर्थियों ने उक्त एक प्रश्न को चुनौती थी। अभ्यर्थी अब एक अंक प्रदान कर विभाग द्वारा जारी जिलेवार गुणांक के अनुसार चयन प्रक्रिया में आ रहे अभ्यर्थियों की चयन सूची जारी कर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे हैं। ज्ञापन सौंपने वालों में कृष्णा सिंह, विवेक त्रिपाठी, बृजनंदन मिश्र समेत कई शामिल रहे।

Earn Money Online

Previous articleयूपी के तीन दिवसीय दौरे पर चुनाव आयुक्त, लिया चुनाव की तैयारियों का जायजा
Next articleरिटायर्ड पुलिसकर्मियों के खाते साफ करने वाले साइबर अपराधियों को एक साल से नहीं पकड़ पाई पुलिस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏