44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

इकबाल डे पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित 

इकबाल डे पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित 

# फरीदुल हक़ मेमोरियल पीजी कॉलेज के तत्वावधान में हुआ कार्यक्रम

शाहगंज, जौनपुर। 
एम. ई. खान 
तहलका 24×7
           फरीदुल हक़ मेमोरियल पीजी कॉलेज तालीमाबाद सबरहद में गुरुवार को शायरे मशरिक अल्लामा इकबाल डे के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका शीर्षक “अल्लामा इकबाल और तसव्वुरे आज़ादी” रहा। महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम का संचालन उर्दू के प्रवक्ता श्री रियाज़ अहमद ने किया और कार्यक्रम की अध्यक्षता कालेज के प्राचार्य डॉ. तबरेज़ आलम ने की। सभी प्रतिभागियों ने दिए गए शीर्षक पर अपने विचार व्यक्त किए। इस भाषण प्रतियोगिता में बीए पंचम समेसटर के छात्र अब्दुर्रहमान को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। एम उर्दू तृतीय सेमेस्टर की छात्रा फातिमा बानो को द्वितीय स्थान एवं एमए उर्दू प्रथम समेसटर की छात्रा हुमा नईम को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
प्रचार्य डॉ तबरेज़ आलम ने अपने संबोधन में अल्लामा इकबाल के तसव्वुरे आज़ादी के फलसफे को बयान करते हुए छात्र-छात्राओं को जीवन में आगे बढ़ते रहने के लिए अल्लामा इकबाल की तालीमात पर अमल करने की सलाह दी।कार्यक्रम में कालेज के उप प्राचार्य डा. निजामुद्दीन, उर्दू विभाग से खुर्शीद हसन खां, कहकशा खान, डॉ. अमित दया गुप्ता, सूर्य प्रकाश यादव, डॉ. संजय कुमार यादव, डॉ. पूजा रानी, उस्मान अहमद आदि उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37427063
Total Visitors
800
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This