44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

एमओयू के माध्यम से पीयू को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएं- कुलपति 

एमओयू के माध्यम से पीयू को मिलेगी स्वास्थ्य सुविधाएं- कुलपति 

# फैकल्टी एक्सचेंज समेत अन्य सुविधा उपलब्ध कराएगा मेडिकल कालेज- शिवकुमार

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24x7
             वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर और उमानाथ सिंह स्वात्तशासी राजकीय मेडिकल कालेज के बीच शुक्रवार को कुलपति सभागार में एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में शोध और चिकित्सा सुविधा को बढ़ावा मिलेगा। दोनों जगह के विद्यार्थियों को दोनों संस्थानों में इंटर्नशिप की भी सुविधा दी जायेगी।इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि एमओयू के माध्यम से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और फैकल्टी के साथ इंटरेक्शन और एक्सचेंस प्रोग्राम किया जाएगा।
इसी के साथ दोनों संस्थानों के संसाधनों की सुविधा और संसाधन का समुचित उपयोग छात्रहित में किया जा सकेगा। विश्वविद्यालय एमओयू के माध्यम से विद्यार्थियों और शिक्षकों को उच्च तकनीकी और अच्छी सुविधा उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास कर रहा है, ताकि उन्हें रोजगार के अवसर मिल सके। इस अवसर पर उमानाथ सिंह स्वात्तशासी राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. शिवकुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के साइंस, फार्मेसी समेत जिन विभागों के पाठ्यक्रम मेडिकल कालेज से मिलते-जुलते हैं उनके साथ फैकल्टी एक्सचेंज की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों को साथ मिलकर किया जाएगा। विश्वविद्यालय में सेमिनार और स्वास्थ्य शिविर लगाकर यहां के विद्यार्थी, शिक्षक और कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी। विश्वविद्यालय के स्वास्थ्य केंद्र में कालेज के दो एमबीबीएस चिकित्सक रोज बैठेंगे। मरीजों को परामर्श के साथ-साथ कुछ दवाइयां भी मेडिकल कालेज से दी जाएंगी।
इस अवसर पर नोडल अधिकारी मनोज पांडेय ने एमओयू के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। अतिथियों का स्वागत प्रो. मानस पांडेय ने किया और धन्यवाद ज्ञापन प्रो. अजय द्विवेदी ने किया। स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. पुनीत सिंह ने चिकित्सकों की टीम को स्वास्थ्य केंद्र का भ्रमण कराया साथ ही 30 बेड की सुविधा भी दिखाई। इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र परिसर में छात्र अधिष्ठाता, प्राचार्य, चिकित्सक, वित्त अधिकारी ने पौधरोपण किया। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय कुमार राय, प्रो. राजेश शर्मा, प्रो. देवराज सिंह, प्रो. रजनीश भास्कर, डॉ. प्रमोद कुमार यादव, डा. संजीव गंगवार, डॉ. राजकुमार, डॉ. सुनील कुमार, सहायक कुलसचिव बबीता सिंह डॉ. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, डॉ. अमित वत्स आदि उपस्थित थे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37426323
Total Visitors
809
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This