44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

गुरुद्वारे में लगा सिखों का धार्मिक चिह्न “निशान साहब” चोरी

गुरुद्वारे में लगा सिखों का धार्मिक चिह्न “निशान साहब” चोरी

पीलीभीत। 
तहलका 24×7 
         पूरनपुर क्षेत्र स्थित एक गुरुद्वारे में लगा सिखों का धार्मिक चिह्न “निशान साहब” चोरी हो गया। इसके बाद सिख समुदाय के लोगों ने थाने में हंगामा करते हुए कहा कि गुरु ग्रंथ साहब व गुरुद्वारे का अपमान हुआ है।
पुलिस सूत्रों ने यह बताया कि पूरनपुर थाना क्षेत्र में गैरतपुर जपती स्थित गुरुद्वारे के सेवादार जसविंदर सिंह ने कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि गुरुद्वारे में लगे निशान सिंह साहब को 20 जून की रात को गुरविंदर सिंह एवं गोल्डी नामक व्यक्ति तोड़कर अपने घर ले गए। शिकायतकर्ता के अनुसार इससे गुरु ग्रंथ साहब एवं गुरुद्वारे का अपमान हुआ है। शिकायतकर्ता का कहना है कि रात में दोनों ही आरोपी गुरुद्वारे की दीवार फांद कर अंदर घुस आए और उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। सूत्रों ने बताया कि निशान साहब चोरी होने की सूचना मिलने पर सिख समुदाय के लोग पूरनपुर कोतवाली में एकत्र हो गए और हंगामा करने लगे।
मामले को तूल पकड़ता देख कर घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घटना के बारे में पूरनपुर कोतवाली इंस्पेक्टर आशुतोष रघुवंशी ने बताया कि दो पक्षों के बीच गुरुद्वारे के निर्माण वाली भूमि को लेकर विवाद है, इसी को लेकर एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों पर दबाव बनाने के उद्देश्य से आरोप लगाया। उनके मुताबिक पूरे मामले में जांच करने के लिए पुलिस टीम मौके पर भेजी गई है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37428695
Total Visitors
523
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

विपक्ष पर जमकर गरजे अमित शाह

विपक्ष पर जमकर गरजे अमित शाह # मछलीशहर प्रत्याशी के पक्ष में मंगा समर्थन  जौनपुर।  विश्व प्रकाश श्रीवास्तव तहलका 24x7         ...

More Articles Like This