35.1 C
Delhi
Friday, May 17, 2024

चार जुलाई से 58 दिन तक प्रयागराज-वाराणसी हाई-वे की एक लेन कांवरियों के लिए आरक्षित 

चार जुलाई से 58 दिन तक प्रयागराज-वाराणसी हाई-वे की एक लेन कांवरियों के लिए आरक्षित 

प्रयागराज। 
तहलका 24×7 
              सावन के मद्देनजर प्रयागराज-वाराणसी नेशनल हाई-वे की बाईं लेन 58 दिनों तक कांवरियों के लिए आरक्षित रहेगी। नेशनल हाईवे-2 पर यह व्यवस्था चार जुलाई से 30 अगस्त तक प्रभावी रहेगी। इसके साथ ही सावन के हर शनिवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक वाराणसी जिले की सीमा में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।
कमिश्नरेट की यातायात पुलिस के अनुसार, शहर के अंदर मैदागिन से चौक, गोदौलिया होते हुए रामापुरा तक नो व्हीकल जोन रहेगा। सावन मास के प्रत्येक रविवार की रात 10 बजे से सोमवार की रात 12 बजे तक मैदागिन से गोदौलिया होते हुए रामापुरा तक सिर्फ पैदल ही लोग आ-जा सकेंगे। प्रत्येक रविवार की शाम पांच बजे से सोमवार की रात 12 बजे तक शहर क्षेत्र में वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। वहीं, सावन मास के प्रत्येक शनिवार की रात आठ बजे से मंगलवार की सुबह सात बजे तक प्रयागराज से जौनपुर व लखनऊ की ओर जाने वाले मालवाहक कछवा रोड से कपसेठी, बड़ागांव, बाबतपुर होकर जाएंगे।
प्रयागराज से आजमगढ़ की ओर जाने वाले मालवाहक कछवा रोड से कपसेठी, बड़ागांव, बाबतपुर, मोहांव चौराहा से चोलापुर होते हुए जाएंगे। प्रयागराज से गाजीपुर की ओर जाने वाले मालवाहक कछवा रोड से कपसेठी, बड़ागांव, बाबतपुर, मोहांव चौराहा, गोसाईपुर, कटहलगंज, मुनारी से चौबेपुर होते हुए जाएंगे। गाजीपुर से जौनपुर, लखनऊ और प्रयागराज की ओर जाने वाले मालवाहक मुनारी, कटहलगंज से मोहांव चौराहा से बाईं तरफ मुड़कर गोसाईंपुर होते हुए बाबतपुर से जाएंगे।             

# वाहन पार्किंग स्थल

प्रयागराज रोड से आने वाले वाहन लहुराबीर स्थित क्वींस इंटर कॉलेज, मंडुवाडीह स्थित औद्योगिक आस्थान, कैंसर अस्पताल के समीप स्टेडियम और सिगरा स्थित भारत माता मंदिर के पास खड़े कराए जाएंगे। आजमगढ़, गाजीपुर और जौनपुर रोड से आने वाले वाहनों को संस्कृत विश्वविद्यालय परिसर और नदेसर स्थित कटिंग मेमोरियल स्कूल मैदान में खड़ा कराया जाएगा।
चंदौली और बिहार की ओर से आने वाले वाहन पीलीकोठी स्थित नेशनल इंटर कॉलेज और भदऊं चुंगी स्थित रेलवे के मैदान में खड़े कराए जाएंगे।मच्छोदरी पार्क, मैदागिन स्थित टाउनहाॅल, भारत माता मंदिर, बेनिया, मजदा सिनेमा हाॅल की पार्किंग, सनातन धर्म इंटर कॉलेज की जगह का इस्तेमाल भी वाहन पार्किंग के लिए किया जाएगा।चंदौली और बिहार की ओर से आने वाले वाहन पीलीकोठी स्थित नेशनल इंटर कॉलेज और भदऊं चुंगी स्थित रेलवे के मैदान में खड़े कराए जाएंगे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37397236
Total Visitors
414
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

ट्रैक्टर ट्राली चंबल नहर में गिरी, चार की मौत, सात घायल

ट्रैक्टर ट्राली चंबल नहर में गिरी, चार की मौत, सात घायल श्योपुर।  तहलका 24x7                 ...

More Articles Like This