37.1 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

जौनपुर : अस्पताल में लैब टेक्नीशियन को छोड़कर पूरा स्टाफ नदारद

जौनपुर : अस्पताल में लैब टेक्नीशियन को छोड़कर पूरा स्टाफ नदारद

सुइथाकलां।
उपेन्द्र सिंह
तहलका 24×7
           सरकारी अस्पतालों में कार्यरत स्टाफ को तय समय से बैठने का निर्देश शासन से दिया गया है, लेकिन कुछ अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों पर ये आदेश बेअसर है। बृहस्पतिवार को अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अर्सिया में लैब टेक्नीशियन के अलावा पूरा स्टाफ गायब रहा। इस दौरान इलाज कराने आए मरीज निराश होकर लौट गए।
बृहस्पतिवार को पड़ताल की गई तो पता चला कि अस्पताल में चिकित्सक, फार्मासिस्ट, वार्ड ब्वाय तथा लैब टेक्नीशियन तैनात हैं। आस-पास के लोगों ने बताया कि अक्सर अस्पताल से कोई न कोई बहाना बनाकर स्टाफ गायब रहता है। इससे मरीजों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है। इस स्थिति से मजबूर मरीज झोलाछाप की शरण में जाने को मजबूर होते हैं। दोपहर में लैब टेक्नीशियन विनोद यादव को छोड़कर कोई भी स्टाफ अस्पताल में उपस्थित नहीं था। इस संबंध में पूछे जाने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुइथाकलां के प्रभारी चिकित्साधिकारी एसपी यादव तथा एडीशनल सीएमओ डाॅ राजीव ने अलग-अलग बातें बताईं।
प्रभारी चिकित्साधिकारी के अनुसार चिकित्सकों की कमी के कारण यहां तैनात चिकित्सक डाॅ. हृदयपाल यादव मंगलवार, बृहस्पतिवार तथा शनिवार को सीएचसी सुइथाकलां पर सेवा देते हैं और फार्मासिस्ट घनश्याम सिंह के पास भी सीएचसी का अतिरिक्त प्रभार है। वार्ड ब्वाय क्षेत्र में टीकाकरण के आरआई के लिए जाता है। एडिशनल सीएमओ जौनपुर डॉ. राजीव ने बताया कि प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा बताया गया है कि सारे स्टाफ को मीटिंग के लिये ब्लॉक मुख्यालय बुलाया गया था इसीलिए वहां पर सारे स्टाफ नही थे। जबकि ऐसा नहीं होना चाहिए। सुइथाकलां के प्रभारी चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया गया है भविष्य में ऐसी पुनरावृति न हो।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37431380
Total Visitors
500
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

तेज किया चुनाव प्रचार, अकेले ही सबको टक्कर दे रहे अशोक सिंह

तेज किया चुनाव प्रचार, अकेले ही सबको टक्कर दे रहे अशोक सिंह जौनपुर।  गुलाम साबिर  तहलका 24x7             ...

More Articles Like This