32.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

जौनपुर : आईआईटी व एनआईटी में शोध करेंगे पीयू के छात्र

जौनपुर : आईआईटी व एनआईटी में शोध करेंगे पीयू के छात्र

# गोविंद आईआईटी तथा वीरेंद्र, आलोक एनआईटी से करेंगे पीएचडी 

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7 
             वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर स्थित प्रो. राजेंद्र सिंह रज्जू भइया भौतिकीय विज्ञान अध्ययन एवं शोध संस्थान के रसायन विभाग के उत्तीर्ण एम.एससी. छात्र गोविंद मौर्य का चयन पीएचडी के लिए भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान इंदौर में हुआ है। गोविंद आईआईटी इंदौर के धातुकर्म एवं पदार्थ विज्ञान विभाग में शोध कार्य करेंगे। वहीं विभाग के एमएससी के दो अन्य छात्र वीरेंद्र कुमार व आलोक सिंह का चयन पीएचडी के लिए क्रमश: राष्ट्रीय प्रौद्यौगिकी संस्थान, कुरुक्षेत्र व राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान उत्तराखंड में हुआ। शोध के दौरान छात्रों को उनके संस्थान द्वारा छात्रवृति भी प्रदान की जायेगी।
इस उपलब्धि पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. वंदना सिंह ने छात्रों को बधाई देते हुए उम्मीद जताई की इसी तरह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के छात्र विश्वविद्यालय तथा अपने संस्थान, शिक्षकों व परिवार का नाम रोशन करते रहेंगे। रज्जू भैया संस्थान के निदेशक डॉ. प्रमोद कुमार यादव ने भी चयनित छात्र को बधाई दी।
रसायन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. प्रमोद कुमार ने कहा कि विभाग के विद्यार्थी लगातार शिक्षकों के मार्गदर्शन में उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित संस्थानों में चयनित हो रहे हैं। इसके साथ ही रसायन विभाग के छात्र विभिन्न कंपनियों में भी अच्छे पदों पर चयनित हो रहे हैं।
इस अवसर पर डॉ. अजीत सिंह, डा. मिथिलेश यादव, डॉ. नितेश जायसवाल, डा. दिनेश कुमार वर्मा, डॉ. विजय शंकर पांडे समेत संस्थान व विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षकों ने बधाई दी।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37421479
Total Visitors
442
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This