41.1 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

जौनपुर का विकास करना ही है मेरा मकसद- अजय सिंह रघुवंशी

जौनपुर का विकास करना ही है मेरा मकसद- अजय सिंह रघुवंशी

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                जैसे- जैसे लोकसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे- वैसे राजनीतिक गलियां में हलचलें तेज हो रही हैं जहां पुराने नेता पूरे दमखम से चुनाव मैदान में अपनी ताल ठोकने के लिए बेताब हैं तो वहीं भारतीय जनता पार्टी में भी तमाम नए समाजसेवी और उम्मीदवार अपनी दावेदारी कर रहे हैं। जनपद में बीते कुछ दिनों में नित्य नए समाजसेवी उभर कर सामने आ रहे हैं। प्रशासनिक सेवाओं में अपनी सेवा दे चुकाने के बाद वह दूसरी पारी के रूप में राजनीति में भी अपना करियर आजमाने में लगे हुए हैं।
जिनमें प्रमुख रूप से जनपद के पूर्व जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और समाजसेवी डॉक्टर ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता मनीष नारायण चौरसिया, निवर्तमान आईएस अभिषेक कुमार सिंह के नाम प्रमुख रूप से आ रहे है। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता समाजसेवी अजय कुमार सिंह रघुवंशी भी चुनावी मैदान में उतर चुके हैं।अपनी किस्मत को आजमाने के लिए जौनपुर सदर लोकसभा 73 से चुनाव लड़ने की तैयारी में है।
जौनपुर के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जौनपुर का विकास करना ही मेरा मकसद है। उन्होंने कहा कि अगर पार्टी ने मुझे मौका दिया और जनता का प्यार अगर मिला तो जौनपुर की सबसे अलग तस्वीर बना कर दिखाऊंगा। कहा कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है जो सबका साथ और सब का विकास करने के लिए अग्रसर रहती है। इसलिए इस पार्टी से जुड़कर जनपद की जनता का ज्यादा से ज्यादा विकास करने की कोशिश करूंगा। पिछले कई वर्षो से बीजेपी व संघ से जुड़कर निस्वार्थ जनता की सेवा कर रहे वरिष्ठ समाज सेवी अजय कुमार रघुवंशी ने कहा कि मेरा सिर्फ एक उद्देश्य हैं की जौनपुर के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना, जौनपुर के विकास के मॉडल को बदलना हैं। क्योंकि हमारा जौनपुर रेलवे लाइन से चारो बगल घिरा हुआ है। जौनपुर के जनता को ज्यादा इंतजार रेलवे क्रासिंग पर करना होता है। इसलिए सबसे पहले फ़रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई जौनपुर के विकास की है। जिले के औद्योगिक क्षेत्र में विकस करके वहां पर अधिक से अधिक औद्योगिक इकाईयां लगे। जौनपुर में रोड और ओवर ब्रिज का निर्माण कराकर जिला मुख्यालय से जनपद की सभी तहसीलों को जोड़ दिया जायेगा। जिससे जौनपुर की जनता का समय बचेगा और जौनपुर के विकास कार्य मे तेजी आयेगी।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पैसा से विकास करना संभव नहीं है उसके लिए पावर की जरूरत होती है बिना राजनीतिक क्षेत्र में आए हैं पावर नहीं मिल सकता है याद में राजनीति में आया और मुझे मौका मिला तो मैं इसका इस्तेमाल करूंगा और तेजी से जनपद का विकास करके दिखाऊंगा। जनपद के विकास के लिए पैसा तो सरकार से आता है लेकिन वह पैसा कहां जाता है और किस्मत में जाता है इसका पता नहीं लगता है जिसका नाम जनपद का विकास ठीक ढंग से नहीं हो पा रहा है और इसके लिए पूरी तरह से राजनीतिक लोग जिम्मेदार है। देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ द्वारा जनपद के विकास के लिए भरपूर मात्रा में सहयोग प्रदान किया जा रहा है जिसका सही इस्तेमाल करके जनपद को प्रदेश में सबसे ऊपर किया जा सकता है वहीं इंडिया गठबंधन को लेकर कहा कि जौनपुर में इंडिया गठबंधन नहीं है आज जो मोदी और योगी की आंधी चल रही है उसके टक्कर में कोई नहीं है। इसलिए 2024 में फिर से नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनकर तीसरी बार जीत का परचम लहरायेगे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37425682
Total Visitors
798
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This