36.7 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

जौनपुर : महिला समेत दो पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

जौनपुर : महिला समेत दो पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

शाहगंज।
एख़लाक खान
तहलका 24×7
                   न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस दो लोगों के विरुद्ध धोखाधड़ी और मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। मामला विधवा की जमीन का बैनामा कराने में कैंसिल चेक देने का है।
सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खजुरा गांव निवासी आशा देवी पत्नी स्व. सोमारू ने न्यायालय में धारा 156 (3) के माध्यम से प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसको पैसों की जरूरत पड़ने पर अपनी जमीन को पड़ोसी कुंवरजीत पुत्र जियालाल से चार लाख रुपये में तय किया। कुंवरजीत ने काशी गोमती संयुक्त ग्रामीण बैंक का चेक देकर अगस्त 2021 को जमीन का बैनामा कराया। कुछ दिन के बाद महिला बैंक से रुपया निकालने यूपी बड़ौदा बैंक पहुंची तो बैंक अधिकारियों ने बताया कि उक्त बैंक का अन्य बैंक में विलय हो जाने के कारण चेक को कैंसिल कर दिया गया है। जिसकी जानकारी चेक देने वाले उपभोक्ता को भी है।
पीड़िता रुपये का भुगतान के लिए अपने पिता और बेटे के साथ जब आरोपी के घर पहुंची तो पहले उसने रूपए देने में हीलाहवाली किया। दबाव बनाने पर धमकी देने लगा। पीड़िता अपनी फरियाद लेकर रजिस्ट्री दफ्तर पहुंची जहां जांच के बाद पता चाला की उक्त भूमि को आरोपी कुंवरजीत ने गांव की पूनम पत्नी संजय पाल के नाम से रजिस्ट्री कर दिया। पीड़िता न्याय की आस लेकर थाने पहुंची लेकिन वहां भी न्याय नहीं मिल सका। थक-हार कर पीड़िता ने न्यायालय की शरण ली। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने कुंवरजीत पुत्र जियालाल व पूनम पत्नी संजय पाल पर धोखाधड़ी आदि की धाराओं में केस दर्ज कर जांच में जुटी है।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37434836
Total Visitors
581
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर 

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रहे...

More Articles Like This