44 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

जौनपुर : राजस्व के वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति करने का निर्देश- डीएम

जौनपुर : राजस्व के वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ति करने का निर्देश- डीएम

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7
              जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कर करेत्तर व राजस्व कार्यो की मासिक समीक्षा बैठक बुधवार देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों के साथ राजस्व की वार्षिक लक्ष्य की पूर्ति लक्ष्य के सापेक्ष करने के निर्देश दिए। आबकारी विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि प्रवर्तन की कार्रवाई करते हुये शत-प्रतिशत वूसली सुनिश्चित करायें।
बैठक में वाणिज्यकर, खनन, नगर निकाय, परिवहन आदि की वसूली की बिन्दुवार समीक्षा की गई तथा सभी विभागों को लक्ष्य के सापेक्ष वसूली पूरा करने के निर्देश दिए गए। खनन अधिकारी को निर्देश दिया कि भट्टा मालिकों से आरसी की वसूली की जाए और अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिया कि साप्ताहिक समीक्षा करते हुए लक्ष्य को प्राप्त करें। मंडी शाहगंज एवं मुंगरा बादशाहपुर का वार्षिक लक्ष्य के सापेक्ष क्रमिक लक्ष्य कर प्राप्ति नहीं था जिसे शत प्रतिशत प्राप्त करने के निर्देश दिये गए। मछलीपालन के लिए तालाब आवंटन में सभी नियमों का पालन करे और पारदर्शी तरीके से आवंटन किया जाए, शिकायत मिलने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। हैसियत के पुराने प्रकरण शीघ्र निस्तारण करें और नए आवेदन में 15 दिन के भीतर आख्या लगाये।
   
स्वामित्व, पैमाइश, अवैध भूमि अतिक्रमण को खाली कराना, आवासीय एवं कृषि आवंटन आदि के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निशा निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि जिन मदो में प्रगति नहीं हो रही है उनकी समीक्षा करे, पुराने मुकदमों को निस्तारित कराएं, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लंबित किस्त वितरण सुनिश्चित कराएं। राजस्व संबंधित सभी मुकदमों का त्वरित निस्तारण कराएं। इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, समस्त उप जिलाधिकारीगण सहित अन्य सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37426731
Total Visitors
832
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे

9 श्रद्धालु जिंदा जले, 24 से ज्यादा झुलसे # वृंदावन से पंजाब जा रही चलती बस में अचानक लगी आग नूंह,...

More Articles Like This